script

अवैध खनन पर अब नागरिकों का हमला, रोकी कार्रवाई, पोकलेन जब्त

locationनरसिंहपुरPublished: Sep 13, 2020 02:27:55 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-प्रतिबंध के बावजूद चालू है खनन माफिया का खेल

अवैध खनन (प्रतीकात्मक फोटो)

अवैध खनन (प्रतीकात्मक फोटो)

नरसिंहपुर. जिले में अवैध खनन बेधड़क जारी है। खनन माफिया को पुलिस का तनिक भी खौफ नहीं। वैसे आरोप पुलिस पर भी लग रहे हैं कि सब कुछ उसकी मिलीभगत से ही हो रहा है। ऐसे में अब नागरिकों ने खुद ही जान हथेली पर रख कर खनन माफिया के मंसूबों पर पानी फेरने का काम शुरू कर दिया है। ऐसा ही कुछ शनिवार की रात हुआ जब नागरिकों ने न केवल अवैध खनन को रोका बल्कि तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दे कर खनन में प्रयुक्त पोकलेन जब्त करवा दिया।
बताया जा रहा है कि शनिवार रात सालीचौका के ग्रामीणों को पता चला कि दुधि नदी किनारे पोकलेन मशीन के जरिए रेत का अवैध खनन किया जा रहा है। इसके बाद करीब दर्जन भर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। वहां खनन रोकने की बात पर उनका मशीन के ड्राइवर से झगड़ा तक हो गया। लेकिन ग्रामीणों ने हिम्मत न हारी। उन्होंने इसकी सूचना एसपी अजय सिंह को दी।
एसपी के निर्देश पर गाडरवारा थाना प्रभारी अखिलेश मिश्रा दल-बल के साथ घटना स्थल पहुंचे और आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कर अवैध खनन में लगी पोकलेन मशीन को जब्त किया। देर रात तक चली कार्रवाई के बाद रविवार को थाना प्रभारी ने खनिज विभाग को घटना की सूचना दी। वहीं पोकलेन मशीन के मालिक को नोटिस जारी कर दस्तावेज पेश करने कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो