scriptगहमागहमी के बीच हुआ रेडक्रास प्रबंधन समिति के लिए मतदान | Voting for the Red Cross Management Committee | Patrika News

गहमागहमी के बीच हुआ रेडक्रास प्रबंधन समिति के लिए मतदान

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 01, 2018 10:51:04 pm

देर रात तक जारी रही प्रक्रिया, पूर्व चेयरमेन ने प्रक्रिया रोकने दिया ज्ञापन, न्यायालय की शरण लेने की कही बात

Voting for the Red Cross Management Committee

red cross elections

नरसिंहपुर। भारतीय रेडक्रास सोसायटी की जिला प्रबंध समिति के निर्वाचन को लेकर रविवार को निर्वाचन स्थल एमएलबी स्कूल में दिन भर गहमागहमी बनी रही। पदाधिकारी बनने समाज सेवियों का जमावड़ा लगा रहा। इस दौरान आरोप-प्रत्यारोप के दौर चलते रहे। रविवार को रेडक्रास सोसायटी की जिला प्रबंधन समिति का निर्वाचन दोपहर 12 बजे से देर शाम तक चलता रहा। इस दौरान पूर्व चेयरमेन जगदीश मणिभाई मानसाता ने प्रक्रिया रोकने ज्ञापन दिया, लेकिन मांग नहीं मानी गई तो उन्होंने न्यायालय की शरण लेने की बात कही।
इस समिति में 1776 सदस्यों में से 10 सदस्यीय प्रबंधन समिति का गठन किया जाना है। 11 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसके चलते शाम 6 बजे से मतदान किया जा रहा है। सदस्य के लिए अजय प्रताप सिंह पटैल, अनिल महाजन, अनुज ममार, अशोक काबरा, आशुतोष दुबे, दीपक दुबे, नवनीत चाचा, पंकज नेमा, राकेश जैन, विक्रांत पटैल, सुधीर साहू चुनाव मैदान में हैं। समाचार लिखे जाने तक मतदान चल रहा था। मतदान के तुरंत बाद मतगणना होगी। इसके पश्चात इन चुने गये 10 सदस्यों में से पदाधिकारियों का निर्वाचन होगा।
निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान अनेक महिलाएं भी मुखर दिखी। उनका आरोप था कि 10 सदस्यीय प्रबंधन समिति ने एक भी महिला को स्थान नहीं दिया है। सुनंदा भट्ट, निशा सोनी, अस्मिता पाठक के अलावा अन्य महिलाओं ने मंच पर आकर कहा कि रेडक्रास सोसायटी के माध्यम से महिलाएं भी समाज सेवा का काम कर रही हैं। इस मांग पर गौर नहीं किए जाने से अनेक महिलाओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया।
रेडक्रास सोसायटी के चुनाव को लेकर पूर्व चेयरमेन मानसाता एवं उनके साथ बड़ी संख्या में निर्वाचन स्थल पर पहुंचे सदस्यों ने निर्वाचन प्रक्रिया रोकने की मांग की और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
इस मौके पर मानसाता ने कहा कि आज कुछ लोगों एवं जिला प्रशासन की कार्यप्रणाली के कारण रेडक्रास कलंकित हो रही है। आज का दिन जिले में रेडक्रास के इतिहास में काला दिन है। पूर्व प्रस्तुत हमारी आपत्तियों पर कोई कार्रवाई नहीं की और मनमर्जी से चुनाव कराए जा रहे हैं।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचन प्रक्रिया की गई है। पूर्ण पारदर्शिता रखी गई है। मतदान की स्थिति बनने के चलते शाम 6 बजे से मतदान प्रारंभ कराया है।
रामप्रकाश अहिरवार, निर्वाचन अधिकारी रेडक्रास नरसिंहपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो