मनमाने तरीके से कर रहे थे टेक्नीशियन की भर्ती, बवाल मचा तो कर दी निरस्त

पहले से तय किए गए नामों को स्वीकृति दी जाने लगी। जब इस पर बवाल मचा तो भर्ती से जुड़े अधिकारी पीछे हट गए और अंतत: भर्ती निरस्त कर नए सिरे से करने की बात कही गई

By: ajay khare

Published: 11 May 2021, 11:09 PM IST

नरसिंहपुर. इस कोरोना काल में मरीजों की सुविधा के लिए जिला अस्पताल में २ टेक्नीशियन की भर्ती के लिए शासन ने सीएमएचओ कार्यालय को केवल इंटरव्यू के आधार पर सीधे भर्ती करने के निर्देश दिए। १० मई को अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया पर जो आवेदक आए उनके न तो आवेदन लिए और न उनका इंटरव्यू लिया। पहले से तय किए गए नामों को स्वीकृति दी जाने लगी। जब इस पर बवाल मचा तो भर्ती से जुड़े अधिकारी पीछे हट गए और अंतत: भर्ती निरस्त कर नए सिरे से करने की बात कही गई। जन संपर्क विभाग के माध्यम से सीएमएचओ कार्यालय द्वारा २ टेक्नीशियन की भर्ती की सूचना जारी की गई थी। मंगलवार को अपने चहेते २ लोगों के नाम फाइनल कर नियुक्ति देने की तैयारी पूरी कर ली गई थी पर यह पूरा मामला सार्वजनिक हो गया। जिसके बाद बात पूरी बात स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी जिला पंचायत के पास पहुंचा। उन्होंने भर्ती नए सिरे से करने के निर्देश दिए। बताया गया है कि इस मामले में यह प्रचारित किया जा रहा था कि सबसे बड़े साहब की नोटशीट बन कर आ चुकी है और केवल वही दो नाम फाइनल हैं। दूसरी ओर चर्चा इस बात की थी कि साहब के नाम की तो आड़ ली जा रही है ।
वर्जन
शासन के पास पंजीकृत ३५०० टेक्नीशियन में से २ की भर्ती की जानी थी, जन संपर्क विभाग द्वारा जारी सूचना में यह बात रह गई थी। इसलिए यह भ्रम पैदा हुआ। अब नए सिरे से नई सूचना जारी कर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
डॉ.मुकेश जैन सीएमएचओ

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned