script

ये क्या अतिक्रमण हटाया नहीं कर दिया नाली निर्माण

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 31, 2018 11:08:48 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

स्थानीय लोगों की मांग पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने ठेकेदार को सुधार कराने के दिए निर्देश

What encroachment did not remove the drain construction

drain

नरसिंहपुर। गोटेगांव फुहारा चौक से नर्मदा मंदिर मार्ग के किनारे बनाई जा रही नाली निर्माण में लोक निर्माण विभाग ने जमकर लापरवाही बरती है। सीसी रोड बनने के बाद नाली को सीधा निर्मित करने की बजाय सर्पाकार बना दिया गया है, इससे मार्ग की भव्यता बिगड़ गई है। गोटेगांव के फुहारा चौक से कुंडा तक सीसी रोड का निर्माण कार्य किया गया है। इसमें अन्य स्थलों का कार्य तो हो चुका है। अब केवल नगर पालिका सीमा क्षेत्र में उक्त कार्य वर्तमान समय में चल रहा है। यहां पर होने वाला कार्य ठीक तरह से नहीं होने के कारण सड़क का सौंदर्य पर ग्रहण लग गया है।

पहले फुहारा चौक के अतिक्रमण के कारण समस्या थी, अब अतिक्रमण हट गया तो अब नाली निर्माण करते समय अतिक्रमण को हटाने की दिशा में लोक निर्माण विभाग ने ध्यान नहीं दिया। इसके कारण ठेकेदार ने सीसी रोड के किनारे एक साइड जो नाली का निर्माण किया है वह पूरी तरह से सर्पाकार कर दी गई और जिस वक्त ठेकेदार के कर्मचारी उक्त कार्य कर रहे थे, उस समय लोक निर्माण विभाग का एक भी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं था, जिसके कारण नाली निर्माण में घोर लापरवाही बरती गई।

विधायक डॉ. कैलाश जाटव एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने उक्त सड़क मार्ग का अवलोकन करने के बाद निर्देशित किया गया है कि इस स्थल की भव्यता को नष्ट नहीं किया जाए और ठीक तरीके से यहां पर नाली और सड़क को निर्मित किया जाए। लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री ने स्थल का निरीक्षण करके संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है। जिस स्थल के बिजली खंभे नहीं हटे हैं वह कार्य लोक निर्माण विभाग के ईएनडम के पास होने से पोल हटाने का ठेका लेने वाले ठेकेदार को नोटिस जारी करके कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश दिया है। इसके बाद भी ठेकेदार उक्त कार्य में लेटलतीफी का रवैया अख्तियार किए हुए है। इसके कारण दूसरे साइड की सीसी रोड निर्मित नहीं हो पा रही है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो