प्लास्टिक का उपयोग करेंगे बंद, अपने नगर को स्वच्छ बनाने करेंगे हर दिन श्रमदान

पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत जिले भर के कई स्कूलों में शिक्षकों और बच्चों ने जिले को प्लास्टिक मुक्त और स्वच्छ बनाने की शपथ ली।

नरसिंहपुर. पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत जिले भर के कई स्कूलों में शिक्षकों और बच्चों ने जिले को प्लास्टिक मुक्त और स्वच्छ बनाने की शपथ ली। इस अवसर पर शिक्षकों ने पर्यावरण को प्लास्टिक से होने वाले नुकसान और स्वच्छता के लाभ के बारे में बताया।

१-विक्रमादित्य इंटरनेशलन हायर सेकेंडरी स्कूल में संचालक अमितेंद्र नारोलिया ने शपथ दिलाई। प्राचार्य उजाला सिंह, अभिलाषा दुबे, नीलम ग्रेवाल, प्रियंका सोनी, तूलिका खत्री, कल्पना पटेल, मोनिका पटेल, संगीता पाली, आयुषी जैन, अर्चना दुबे, प्रभा पटेल, अनुष्का उपमन्यु, चंचल खत्री, संजना नेमा, चैतन्य प्रभा, सिद्धि नेमा के साथ स्कूल के 250 से अधिक बच्चों ने नरसिंहपुर को प्लास्टिक मुक्त और स्वच्छ बनाने की शपथ ली।

२-लॉरेल्स इंग्लिश मीडियम हाई स्कूल में संचालक कुरियन स्करिया, शिक्षक रोसम्मा कुरियन, चंद्र रेखा पटेल, ममता सिंह, संगीता झारिया, अंजली दुब,े सजल श्रीवास्तव, दीक्षा नारोलिया, रोशनी सोनी, प्रभा विश्वकर्मा, गजाला खान, अनामिका विश्वकर्मा, श्वेता गारू, अजय दुबे के साथ स्कूल के 200 से अधिक बच्चों ने नरसिंहपुर को प्लास्टिक मुक्त और स्वच्छ बनाने की शपथ ली।

३- शासकीय कन्या माध्यमिक शाला सिंहपुर बड़ा में बालिकाओं ने प्लास्टिक मुक्ति अभियान में भागीदारी करने और अपने पालकों सहित साफ. सफाई से नाता जोडऩे की शपथ ली। दैनिक प्रार्थना सभा में बाल कैबिनेट के द्वारा दिलाई गई सामूहिक शपथ में परिवेश को प्लास्टिक और रसायनों से मुक्त बनाए रखने के लिए काम करने का संकल्प लिया। अलका ठाकुर, बीना सोनी, नीरज शर्मा, यशोदा बुनकर, स्वाति शर्मा ने बालिकाओं को स्वच्छता के लाभ और प्लास्टिक से पैदा होने वाले विभिन्न प्रकार के मृदा जल और वायु प्रदूषण के बारे में अवगत कराया ।

४-बम्होरी कला के विद्यार्थियों को नागेंद्र त्रिपाठी ने दिलाई। उक्त अवसर पर लगभग ५० स्कूली छात्र,छात्राएं एवं शिक्षक उपस्थित रहे। बच्चों ने संकल्प लिया कि वे अपने घर, पड़ोंस, स्कूल और नगर को स्वच्छ बनाने के लिए प्रतिदिन कम से कम ११.५ मिनट श्रमदान करेंगे और लोगों को प्लास्टिक का उपयोग न करने के लिए प्रेरित करेंगे। इस अवसर शिक्षकों ने बच्चों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया।

५- करेली के लक्ष्मी अग्रवाल अंग्रेजी हाई स्कूल गोंगावली में प्राचार्य रज्जन सिंह लोधी, उप प्राचार्य मुकेश कौरव, लिपिक दीपक अग्रवाल, वरिष्ठ शिक्षिका रामेति विश्वकर्मा, प्रतीक्षा शर्मा, पुष्पा कहार, सागुफ्ता अंजुम, रोशनी सेन, राजकुमारी कौरव, ज्योति सेन, दीक्षा लोधी, नेहा साहू, बिंदु चंदेल, प्रीति सिंह, शिखा तिवारी, वंदना साहू, म्यूजिक टीचर सूरज कुमार, भक्ति पटेल, विजेंद्र सिंह की मौजूदगी में बच्चों ने शपथ ली।

६-बीएसएल पब्लिक स्कूल करेली में प्राचार्य सुधा भाटिया के मार्गदर्शन में शिक्षक हाकम सिंह वर्मा,नीता लुनावत,अफ्शा खान,शिल्पी अग्रवाल,प्राची अग्रवाल,नेहा पेठिया,कंचन पटेल,नीता कायस्थ,बबिता मालवी,दीपिका जैन,आशुतोष मेहरा,रीना सिसोदिया,सीमा कहार,सुमित गुप्ता और स्कूल के बच्चों ने शपथ ली।

ajay khare Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned