script… तो अब गणपति सुनेंगे भक्तों की फरियाद | Wishing for complete destruction of Corona from Ganpati | Patrika News

… तो अब गणपति सुनेंगे भक्तों की फरियाद

locationनरसिंहपुरPublished: Sep 17, 2021 11:06:27 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

कोरोना काल में पहली बार धूमधाम से सार्वजनिक स्थलों पर मनाया जा रहा गणेशोत्सव-सनातन हिंदू परिवार के घरों में भी विराजमान हुए प्रथमेश

गजानन

गजानन

नरसिंहपुर. ईश्वर में अगाध आस्था रखने वालों को एक उम्मीद सी जगी है कि अब भारत ही नहीं समूची दुनिया से कोरोना का खात्मा जल्द हो जाएगा। कम से कम एमपी में जिस तरह से गणेशोत्सव मनाया जा रहा है, उससे तो यही साबित हो रहा है। दरअसल कोरोना काल के दो साल में यह पहला मौका है जब सार्वजनिक स्थलों पर भी भक्तों ने पार्वती पुत्र गणेश की प्रतिमा स्थापित की गई है। सनातन हिंदू परिवारों के घरों तक में शिवनंदन की प्रतिमा विराजी हैं। लोग पूरी आस्था व विश्वास से प्रतमेश की आराधना कर रहे हैं और ये मन्नत मांग रहे हैं कि अब कोरोना से मुक्ति दिला दो बप्पा।
चारों तरफ उल्लास का वातावरण है। हर तरफ गणपति बप्पा मोर्या के उद्घोष सुनाई दे रहे हैं। पूजा पंडालों में आकर्षक झांकियां सजाई गई हैं। इन मनमोहक झांकियों को देखने के लिए श्रद्धावनत लोगों की भीड़ भी उमड़ रही है। गणपति पूजन के कार्यक्रम अनवरत जारी हैं। विभिन्न क्लबों की ओर से विविध आयोजन किए जा रहे हैं। श्री गणेश को महाप्रसाद अर्पित करने के बाद महाआरती का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सभी ग्रामवासी शामिल हो रहे हैं। रात्रि में भजन कीर्तन भी चल रहा है।
किंग्स गणेश उत्सव समिति के विनोद गुमास्ता बताते हैं कि रोजाना विघ्नहर्ता को 56 प्रकार के भोग अर्पित किए जा रहे हैं। वह बताते हैं कि गत वर्ष कोरोना के चलते गणेश प्रतिमा नहीं रखी गई थी लेकिन इस बार सरकार के सभी नियमों का पालन करते हुए गणेश उत्सव समिति ने बड़े उत्साह से गणेश प्रतिमा स्थापित की है। पूजा पंडाल में प्रतिदिन भारत और अन्य देशों में जो कोरोना के खात्में की कामना की जा रही है।
उधर शहर के गोपाल सदन में स्थापित भगवान श्री गणेश की प्रतिमा के दर्शनार्थ भक्तों का तांता लग रहा है। ऐसे ही सिमरिया खेरमाई मंदिर परिसर में भी गणेश प्रतिमा की स्थापना की गई है। जहां पर रोजाना बड़ी संख्या में भक्तों की जुटान हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो