Amazing : मध्यप्रदेश की एक तहसील ऐसी जहां सरकारी मच्छरदानियों का अजब-गजब उपयोग

Amazing : मध्यप्रदेश की एक तहसील ऐसी जहां सरकारी मच्छरदानियों का अजब-गजब उपयोग
Wonderful, medicated mosquito nets, government scheme, malaria

Narendra Shrivastava | Updated: 09 Sep 2019, 11:44:59 PM (IST) Narsinghpur, Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

सांईखेड़ा ब्लॉक के अनेक संवेदनशील गांवों में मेडीकेटेड मच्छरदानियों का किया था नि:शुल्क वितरण

गाडरवारा। इन दिनों मच्छरों का प्रकोप बढऩे से जहां लोग मच्छरों से बचने के तरह-तरह के जतन कर रहे हैं। इसके बाद भी मच्छरों से उत्पन्न होने वाली मलेरिया, फेल्सीपेरम, डेंगू के लक्षणों वाले मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं शासन बीमारियों से बचने के लिए मच्छरदानी प्रदान कर रही है। बीते दिनों सांईखेड़ा ब्लॉक के अनेक संवेदनशील गांवों में अस्पताल, आंगनबाड़ी के माध्यम से मेडीकेटेड मच्छरदानियों का नि:शुल्क वितरण कराया गया था। कुछ ग्रामीण लोग इस मच्छरदानी का दुरुपयोग कर अपने मवेशियों को मच्छरदानी में रख रहे हैं। सांईखेड़ा के समीपी ग्राम सेठान में इसी प्रकार का नजारा देखा गया, जहां मवेशी मच्छरदानी में नजर आया।

यहां पकड़ रहे मछली
दूसरी ओर तहसील के विकासखंड बाबई-चीचली के सालीचौका में सोमवार को अनेक लोगों ने बरसाती पानी के साथ बहकर आई मछली पकड़ीं। इनमें कई लोग ऐसे भी रहे जो मच्छरदानी का जाल बना कर मछली पकड़ रहे थे। विदित हो कि इन मच्छरदानियों का उपयोग लोगों को मच्छर जनित रोगों से बचाने के लिए होना था, लेकिन कुछ कतिपय लोग इसका उपयोग विभिन्न तरीके से कर रहे हैं। अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। ये लोग सरकार की मंशा पर पानी फेर रहे हैं। इस समय डेंगू का प्रकोप बढ़ा हुआ है लेकिन ये नासमझ लोग अपने और अपने परिवार को मुसीबत में डाल रहे हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned