कांग्रेस ने शासन से कर दी ऐसी मांग कि...

-लॉकडाउऩ में घरो से जताया विरोध

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 02 Aug 2020, 04:00 PM IST

नरसिंहपुर. कोरोना संक्रमण से निबटने के लिए केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा उठाए जा रहे कदम से कांग्रेस शुरू से ही सहमत नहीं है। शीर्ष नेतृत्व लगातार भाजपा सरकारों पर हमलावर है। कांग्रेस नेतृत्व लगातार पीएम नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर अटैक कर रहा है। भाजपा शासित राज्यो में भी वहां का कांग्रेस नेतृत्व विरोधी बयान ही दे रहा है। अब यूथ कांग्रेस ने नया मुद्दा उठा कर सभी को सकते में डाल दिया है।

यूथ कांग्रेस ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउऩ में अपने-अपने घरो पर सत्याग्रह किया। इस दौरान उन्होंने आम लोगों की माली हालत खराब होने के लिए सरकार की गलत नीतियो को जिम्मेदार ठहराया। कहा कि सरकार की गलत नीतियो के चलते ही आमजन, मजूदर, व्यापारियों सभी की हालत खराब हो गई है। लोग पैसे-पैसे को मोहताज हो गए है।

युवा कांग्रेसियों ने सरकार से आमजन को हुए नुकसान का मुआवजा देने शासन से मांग की है। कहा कि जिला प्रशासन द्वारा अचानक लगाय गए लॉक डाउन से आम दुकान बंद तो बंद हैं, लोगों की रोजी-रोटी मारी जा रही है लेकिन सरकार का खजाना भरता रहे इसके लिए स्वासथ्य के लिए हानिकारक शराब की दुकानें खुली हैं। साथ ही जिले में खनन भी जारी है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन के 4 दिन के लॉक डाउन के चलते गरीब, आमजन, फुटपाथ व्यापारी, फल एवं मिठाई के विक्रेताओं का बड़ा नुकसान हुआ है। इसके लिए उन्होंने इन सभी के लिए मुआवजे की मांग की। साथ ही जिले की शराब दुकानें और खनन को बंद करने का मुद्दा भी उठाया। इसके अलावा बारिश न होने की दशा में जिले को सूखा ग्रस्त घोषित कराने की भी मांग की।

इस सत्याग्रह में युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष रोहित पटेल, युवा कांग्रेस लोकसभा महासचिव अतुल चौरसिया, प्रदेश महासचिव अर्पित राय, सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष अमित राय गोलू , युवा नेता विशाल राय, युवा कांग्रेस आईटी सेल प्रदेश समंवयक प्रियंक कहार, एनएसयूआई आईटी प्रदेश समंवयक अंकुर बटरी, पार्षद स्वतंत्र नेमा, एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष ईशान राय, रमन पटेल, युवा कांग्रेस आईटी सेल जिला अध्यक्ष गोल्डी खान, अमित श्रीवास्तव, शिवम पाठक, आाद खान, शरद नेमा, विवेक सोनी , प्रशांत राठोर, अभिषेक गुप्ता , अभिषेक सोनी, सोनू मेहरा आदि ने हिस्सा लिया।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned