scriptकोरोना काल में न हो रक्त की कमी, छा-त्र-छात्राओं ने किया रक्तदान | Youth donated blood during Corona era | Patrika News

कोरोना काल में न हो रक्त की कमी, छा-त्र-छात्राओं ने किया रक्तदान

locationनरसिंहपुरPublished: Jul 03, 2020 03:32:20 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– मौके पर जुटे लोगों ने छात्र-छात्राओं के जज्बे को किया सलाम

 blood donation

blood donation

नर्सिंगपुर. कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इलाज के लिए खून तक की जरूरत पड़ रही है। दिल्ली में तो प्लाजमा बैंक तक स्थापित कर दिया गया है। ऐसे में किसी भी मरीज को रक्त की कमी न होने पाए। इस सोच के साथ युवाओं, छात्र-छात्राओं ने पहल की और रक्त दान शिविर का आयोजन कर जमकर रक्त दान किया। छात्रो के इस जज्बे को हर किसी ने सराहा।
यह रक्त दान शिविर शासकीय स्वामी विवेकानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय व करेली की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया। शिविर का शुभारंभ ब्लड बैंक अधिकारी डॉ. पुष्पेंद्र ठाकुर, ब्लड बैंक सीनियर तकनीशियन डॉ. आरके वर्मा, रासेयो कार्यक्रम अधिकारी डॉ. जीएस मर्सकोले, वरिष्ठ स्वयंसेवक अल्ताफ खान ने किया।
इस मौके परअतिथियों ने कहा कि एनएसएस के स्वसंयसेवक हमेशा से ही जनसेवा और राष्ट्र सेवा में जुटे रहते हैं। इनके द्वारा समय-समय पर रक्तदान शिविर भी आयोजित किया जाता है। ऐसे में अब इस संकट की घड़ी में इनके इस आयोजन की जितनी भी सराहना की जाए कम है। कोरोना महामारी के संकट काल में रक्त दान से बढ कर और कोई दान नहीं। अपनी जान जोखिम में डाल कर आमजन की सेवा में लगे कोरोना योद्घाओं के सम्मान में आयोजित इस शिविर का विशेष महत्व है। जिले में रक्त कमी को के कारण कोई मरीज परेशान न हो ऐसी हमारी कोशिश है।
शिविर में एकांत गौर, घनश्याम चढ़ार, मोहित साहू, प्रवेंद्र जाटव, कृष्णशरण कौरव, मोहित वर्मा कार्यक्रम के दौरान ब्लड बैंक के डॉ. संजय, नीरज, शुभम, का विशेष सहयोग रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो