script1,091 Supreme Court judgments to be released in regional languages on Republic Day | कोर्ट से अंग्रेजी की विदाई! कल भारतीय भाषाओं में जारी होंगे सुप्रीम कोर्ट के 1091 फैसले | Patrika News

कोर्ट से अंग्रेजी की विदाई! कल भारतीय भाषाओं में जारी होंगे सुप्रीम कोर्ट के 1091 फैसले

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2023 02:23:44 pm

Submitted by:

Prabhanhu Ranjan

Supreme Court Judgments in Regional Languages: सुप्रीम कोर्ट के फैसले अब भारतीय भाषाओं में भी जारी होंगे। इसकी शुरुआत कल गणतंत्रता दिवस के मौके पर हो रही है। कल सुप्रीम कोर्ट के 1091 फैसले विभिन्न भारतीय भाषाओं में इलेक्ट्रॉनिक सुप्रीम कोर्ट रिपोर्ट्स पर अपलोड होंगे।

cji_.jpg
1,091 Supreme Court judgments to be released in regional languages on Republic Day

Supreme Court Judgments in Regional Languages: अदालती फैसले अंग्रेजी में ही क्यों आते हैं? कोर्ट-कचहरी के चक्कर में पड़ने वाले लगभग सभी लोगों के मन में यह सवाल आता रहता है। एक तो कानूनी की टेढी भाषा और उस पर से अंग्रेजी... कोर्ट के फैसलों को समझने के लिए भी सामान्य लोगों को बड़े वकील और अच्छे ट्रांसलेटर की जरूरत पड़ती है। लेकिन अग्रेजीदा कोर्ट के चक्कर से परेशान लोगों के लिए अब राहत की खबर है। दरअसल अब कोर्ट-कचहरी से अंग्रेजी की विदाई का समय शुरू हो गया है। इसकी शुरुआत देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट से हो रही है। कल 26 जनवरी के खास मौके पर सु्प्रीम कोर्ट के 1091 फैसले भारतीय भाषाओं में जारी होंगे। इस बात की जानकारी मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने दी है।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.