script1200 doctors and 2000 health workers covid positive in delhi | कोरोना की चपेट में आए दिल्ली के 1200 डॉक्टर, 2000 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी | Patrika News

कोरोना की चपेट में आए दिल्ली के 1200 डॉक्टर, 2000 से अधिक स्वास्थ्य कर्मी

दिल्ली के एम्स में तकरीबन 400 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं।इनमें 80 से अधिक फैकल्टी और रेजिडेंट डॉक्टर हैं। जानिए क्या है दिल्ली के अन्य अस्पतालों का हाल

नई दिल्ली

Updated: January 11, 2022 07:28:18 am

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना तेजी से फैल रहा है। रोजाना केस बढ़ते नजर आ रहे हैं। वहीं सरकारी अस्‍पतालों में भी कोरोना संक्रमण के कारण अब परेशानी बढ़ती जा रही है। दिल्‍ली के करीब 40 से ज्‍यादा सरकारी अस्‍पतालों में से 17 हॉस्पिटलों में हालात यह हैं कि यहां करीब दो हजार से ज्‍यादा स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं।
2656 new corona positives found in Rajasthan
Corona Update
कुछ मीडिया सूत्रों के अनुसार, इन सभी अस्‍पतालों से एकत्र की गई जानकारी में पता चला है क‍ि राष्‍ट्रीय राजधानी में अभी करीब 1200 डॉक्‍टर, 700 नर्स और करीब 400 पैरामेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित हुए हैं। हालांकि दिल्‍ली हेल्‍थ डिपार्टमेंट के पास संक्रमित स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों का कोई सरकारी आंकड़ा मौजूद नहीं है, लेकिन वह भी मान रहा है कि सरकारी के अलावा प्राइवेट हॉस्पिटल और नर्सिंग होम में बड़े स्‍तर पर हेल्‍थ वर्कर्स कोरोना संक्रमित हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार:

कुछ मीडिया सूत्रों के अनुसार अकेले राजधानी दिल्ली एम्स की अगर बात करें तो यहां 400 से ज्‍यादा स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। मीडिया सूत्रों का कहना है कि इनमें 80 से ज्यादा फैकल्टी और रेजिडेंट डॉक्टर शामिल हैं। इनमें से 35 स्वास्थ्य कर्मचारियों में लक्षण मोडरेट पाए गए। इस कारण इन्‍हें एम्स के नए प्राइवेट वार्ड में भर्ती करना पड़ा है।

30 प्रतिशत से अधिक स्टाफ संक्रमित:
लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज (Lady Harding Medical College) के एक सीनियर रेजिडेंट का कहना है कि यहां तकरीबन 30 प्रतिशत से अधिक स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाया गया है। वहीं, अगर राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल की बात करें की बात करें तो यहां भी 34 प्रतिशत से अधिक रेजिडेंट और फैकल्‍टी मेंबर संक्रमित हुए हैं। यहां 160 से ज्‍यादा स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित अब तक हुए। लिहाजा अस्पताल प्रबंधन को एसओपी तक जारी करनी पड़ी है।

क्या है अन्य अस्पतालों का हाल:
1. सफदरजंग अस्पताल- अब तक 200 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित. इनमें 95 डॉक्टर बताए जा रहे हैं। इनमें 2. फैकल्‍टी से लेकर रेजिडेंट, नर्स तक चपेट में हैं।
3. लोकनायक अस्पताल – 45
4. हिंदूराव मेडिकल कॉलेज – 135
5. जीटीबी अस्‍पताल – 85
6. आंबेडकर अस्पताल – 92
7. डॉ. हेडगेवार अस्‍पताल – 40
8. चाचा नेहरु बाल चिकित्‍सालय – करीब 52
9. राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्‍तपाल में 35 स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित
10. ईएसआई बसई दारापुर और दिलशाद गार्डन में 50 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित, जिनमें 16 डॉक्टर भी शामिल
11. दीप चंद बंधु अस्पताल में 22 स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित।
12. बुराड़ी अस्पताल – 12
13. इंदिरा गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल – 4
14. एम्स के झज्जर स्थित कैंपस में 100 से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी बीमार।

दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना का डर:
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने सोमवार को कोविड-19 संक्रमण पर रोक लगाने के लिए लॉकडाउन नहीं लगाने का फैसला लिया है। डीडीएमए ने आज यानी 10 जनवरी को एक बैठक में फैसला किया है कि, रेस्तरां में बैठकर भोजन करने की सुविधा बंद करदी जाए। बैठक में मेट्रो ट्रेन-बसों में सवारियों की संख्या कम करदी जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीरUP Election 2022: पूर्वांचल में कितना और क्या गुल खिलाएगा अखिलेश का ब्राह्मण कार्डकेरल में एक दिन में सामने आए 46 हजार नए मामले, अब लगेगा कम्प्लीट लॉकडाउन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.