scriptअरुणाचल प्रदेश : चीन बॉर्डर पर सड़क निर्माण में लगे 19 मजदूरों की मौत, नदी में डूबने की आशंका | 19 labourers work road construction near china border death drowning in river in arunachal pradesh | Patrika News

अरुणाचल प्रदेश : चीन बॉर्डर पर सड़क निर्माण में लगे 19 मजदूरों की मौत, नदी में डूबने की आशंका

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2022 08:05:31 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

अरुणाचल प्रदेश में कुमी नदी में डूबने से 19 मजदूरों की मौत की आशंका जताई जा रही है। इनमें से एक का शव कुमी नदी में मिला। ये मजदूर चीन बॉर्डर के पास सड़क निर्माण का काम में लगे हुए थे। ईद के मौके पर असम जाना चाहते थे। छुट्टी नहीं मिली तो सभी पैदल ही असम के लिए निकल लिए।

19 labourers death

19 labourers death

अरुणाचल प्रदेश में बड़ा हादसा हो गया है। भारत-चीन बार्डर पर काम करने वाले 19 मजदूरों का एक दस्ता बीते एक हफ्ते से लापता हैं। आशंका जताई जा रही है कि सभी मजदूरों की कुमी नदी में डूबने से मौत हो गई है। इनमें से एक का शव कुमी नदी में मिला। इसके बाद से आशंका जताई जा रही है कि सभी मजदूरों की नदी में डूबने से मौत हो गई है। जानकारी मिली है कि ये सभी सीमा सड़क संगठन (BRO) द्वारा सड़क निर्माण के लिए अरुणाचल लाए गए थे। लगातार जारी बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर भी बढ़ा है और अभियान में भी मुश्किल आ रही है।

ईद पर जाना चाहते थे घर
सभी लोग मजदूर चीन की सीमा के पास सड़क निर्माण के कार्य में लगे थे। ईद के त्यौहार पर अपने घर असम जाना चाहते थे। इसलिए उन्होंने कॉन्ट्रैक्टर से घर जाने के लिए छुट्टी मांगी थी। लेकिन उनको छुट्टी नहीं दी गई है। इसके बाद ये सभी पैदल ही असम के लिए निकल लिए। उसी रास्ते में मजदूरों के साथ यह हादसा हुआ।

यह भी पढ़ें

दिल्लीः सिक्किम पुलिस के जवान ने तीन साथियों को मारी गोली, दो की मौत, तीसरा गंभीर



नदियों का जलस्तर बढ़ने से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी
बताया जा रहा है कि पहले कुरुंग कुमे जिले के जंगलों में गायब हो गए थे। आशंका जताई जा रही है कि कुमी नदी को पार करने के दौरान सभी मजदूर हादसे का शिकार हो गए। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा हे। तलाशी अभियान के लिए एक और टीम को भेजा गया है। लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियों का जलस्तर बढ़ गया। ऐसे में रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र के श्रद्धालुओं को लेकर केदारनाथ से हरिद्वार आ रही बस पलटी, 21 यात्री घायल, नशे में था ड्राइवर




एक शव बरामद
अभी डिप्टी कमीशनर को मौके से सिर्फ एक ही शव बरामद हुआ है। स्थानीय लोगों के मुताबिक सभी मजदूरों की मौत हो चुकी है। अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि मजदूर कब और कैसे कुमी नदी में डूब गए। पिछले एक हफ्ते से ये सभी मजदूर गायब चल रहे थे। वे ईद मनाने के लिए असम पैदल निकल चुके थे। एक सप्ताह पहले निकले मजदूरों का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। इनके कुमी नदी में डूबने की आशंका जताई जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो