script2,000 more security personnel in Punjab, CM Mann meeting Amit Shah | सीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मी | Patrika News

सीएम मान ने अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा-पंजाब में तैनात होंगे 2,000 और सुरक्षाकर्मी

CM Mann after meeting with Amit Shah: आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केन्द्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्य की सुरक्षा स्थिति से उन्हें अवगत कराया। इसके बाद गृह मंत्री ने और अर्द्ध सैनिक बलों की और अधिक तैनाती के लिए कहा है।

Updated: May 19, 2022 09:23:06 pm

आज पंजाब के सीएम भगवंत मान ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की। इस मुलाकातके बाद भगवंत मान ने ट्वीट कर जानकारी भी दी है जिसमें उन्होंने बताया है कि अमित शाह के साथ राज्य की सुरक्षा के मसले पर चर्चा हुई है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को बताया कि राज्य की सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए पूरे पंजाब में लगभग 2,000 अतिरिक्त अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया जाएगा। भगवंत मान ने ट्वीट कर लिखा, "गृह मंत्री अमित शाह से किसानों की मांगों, BBMB में पंजाब की नुमाइंदगी, सरहद पर ड्रोन रोकने, बासमती पर MSP...बॉर्डर इलाकों और पंजाब में सुरक्षा के मामलों पर चर्चा की गई है। गृह मंत्री साहब ने सारी मांगों पर गौर करने का भरोसा दिया।"
2,000 more security personnel in Punjab, says CM Mann after meeting with Shah
2,000 more security personnel in Punjab, says CM Mann after meeting with Shah
अमित शाह को राज्य की स्थिति से कराया अवगत
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ये भी जानकारी दी कि राज्य की सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए पूरे पंजाब में करीब 2,000 अतिरिक्त अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया जाएगा। न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, "नियमित रूप से ऐसी सूचना मिली है कि कुछ शरारती तत्व पंजाब में परेशानी पैदा करने कर पूरे प्रयास कर रहे हैं। इसलिए मैंने गृह मंत्री से राज्य की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त बलों को मंजूरी देने का अनुरोध किया है।"

उन्होंने आगे जानकारी दी कि अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां पहले ही पंजाब पहुंच चुकी हैं, जबकि अन्य 10 कंपनियों को केंद्रीय गृह मंत्रालय जल्द ही मंजूरी देगा। अर्धसैनिक बलों की एक कंपनी में करीब 100 जवान होते हैं।
यह भी पढ़ें

किराए के विमान से AAP का प्रचार करने गुजरात गए थे भगवंत मान, अब पंजाब सरकार भरेगी लाखों का हवाई बिल

सीमापार के खतरों से गृह मंत्री को कराया अवगत
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि उन्होंने ड्रोन के जरिए सीमा पार से हथियारों की आपूर्ति के बारे में गृह मंत्री को जानकारी दी है। इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी गई है।

वहीं, गृह मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। केंद्र सरकार पंजाब सरकार को हर संभव मदद मुहैया कराएगी।

बता दें कि 9 मई को मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया मुख्यालय पर आरपीजी हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। मास्टरमाइंड की पहचान लखबीर सिंह उर्फ लांडा के रूप में की गई है, जिसने हमले को अंजाम देने के लिए लॉजिस्टिक के लिए आरपीजी, एके -47 और अपराधियों का स्थानीय नेटवर्क मुहैया कराया था।

लखबीर सिंह 2017 में कनाडा भाग गया था। इस लखबीर सिंह पाकिस्तान स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने हरविंदर सिंह उर्फ रिंडा का करीबी सहयोगी है।

यह भी पढ़ें

अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल में भीषण आग, मची भगदड़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल6 और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, Britain के पीएम बोरिस जॉनसन की बढ़ी मुश्किलेंनकवी के इस्तीफे के बाद स्मृति ईरानी बनीं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, सिंधिया को मिला स्टील मंत्रालयVideo: 'हर घर तिरंगा' के सवाल पर बोले Farooq Abdullah, 'वो अपने घर में रखना', भड़के यूजर्सMalaysia Masters: पीवी सिंधू, साई प्रणीत और परूपल्ली कश्यप पहुंचे दूसरे दौर में, साइना नेहवाल हुई बाहरMaharashtra Politics: शिवसेना के संसदीय दल में भी बगावत? उद्धव ठाकरे ने भावना गवली को चीफ व्हिप के पद से हटायाMukhtar Abbas Naqvi ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा, बनेंगे देश के नए उपराष्ट्रपति?काली पोस्टर विवाद में घिरीं महुआ मोइत्रा के समर्थन में आए थरूर, कहा- 'हर हिन्दू जानता है देवी के बारे में'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.