scriptजम्मू-कश्मीर: पुंछ के जंगलों में सेना का ऑपरेशन जारी, आतंकियों को पनाह देने वाले 20 गिरफ्तार | 20 people arrest in poonch, anti terrorist operation continues in jk | Patrika News

जम्मू-कश्मीर: पुंछ के जंगलों में सेना का ऑपरेशन जारी, आतंकियों को पनाह देने वाले 20 गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2021 07:18:07 pm

Submitted by:

Nitin Singh

जम्मू-कश्मीर के पुंछ के जंगलों में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन 20 दिनों से जारी है। वहीं आतंकियों की मदद करने वाले 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

20 people arrest in poonch, anti terrorist operation continues in jk

20 people arrest in poonch, anti terrorist operation continues in jk

नई दिल्ली। कश्मीर में बढ़ रही आतंकी घटनाओं को लेकर सेना का ऑपरेशन जारी है। बता दें कि सुरक्षाबलों द्वारा घाटी के कई इलाकों समेत पुंछ के भाटा धुरियां के जंगलों में भी आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है। बता दें कि जंगलों में आतंकियों के खिलाफ इस अभियान को 20 दिन हो गए हैं। इस दौरान जवानों ने कई आतंकियों को ढेर भी कर दिया है। इन घने जंगलों में आतंकियों का ठिकाना ढूंढने के लिए सुरक्षाबल ड्रोन का सहारा ले रहे हैं।
अब तक 20 आरोपी गिरफ्तार
सेना के जवान आतंकियों का साथ देने वाले लोगों से भी सख्ती से निपट रहे हैं। जानकारी के मुताबिक आज सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पनाह देने वाले 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही अब तक आंतकियों की मदद करने वाले 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ये सभी स्थानीय नागरिक है, जिन्होंने पैसे या अन्य किसी वजह के चलते कश्मीर में आतंकियों का साथ दिया। बता दें कि पुंछ के जंगलों में कई दिनों से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। इसके चलते बीते दिनों स्थानीय नागरिकों को घर से बाहर निकलने से मना किया गया था। वहीं लोगों से मवेशियों को लेकर जंगल की ओर न जाने की अपील की है।
महिलाएं भी दे रही आतंकियों का साथ
जानकारी के मुताबिक आज गिरफ्तार किए गए लोगों में दो सगे भाई हैं। इन तीनों आरोपियों के पास आतंकियों की मदद करने के कई सबूत मिले हैं, जिसको आधार बनाते हुए पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि अभी इनकी पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। बताया गया कि अब तक आतंकियों का साथ देने वाले 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है इनमें कुछ महिलाएं भी शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

फेक न्यूज को लेकर केंद्र सरकार ने फेसबुक से मांगी ये डिटेल्स

बता दें कि बीते कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाएं बढ़ गई हैं। वहीं इन दिनों आतंकी कश्मीर में आम नागरिकों और प्रवासी मजदूरों को निशाना बना रहे हैं। सेना के अधिकारियों का कहना है कि स्थानीय लोगों की मदद के बिना आंतकियों द्वारा इस तरह से टारगेट किलिंग को अंजाम देना मुश्किल है। इसके बाद से सेना, आतंकियों के साथ ही उनका साथ देने वालों पर भी सख्त नजर आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो