script23 killed in storms, lightning strikes in Assam | असम: तूफान और बिजली गिरने की घटनाओं में 23 लोगों की मौत | Patrika News

असम: तूफान और बिजली गिरने की घटनाओं में 23 लोगों की मौत

Storm in Assam : असम में इन दिनों कुदरत का कहर जारी है। आंधी-तूफान और बिजली गिरने से अब तक 23 लोग अपनी जान गंवा चुके है। असम के कई जिलों में बीते चार दिनों से लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। प्रदेश में भारी बारिश और तूफान से करीब 592 गांव प्रभावित हैं।

नई दिल्ली

Published: April 19, 2022 11:14:06 am

Storm in Assam : आंधी और तूफान से असम में भारी तबाही मचा रही है। राज्य में गर्मी के मौसम में आंधी के साथ होने वाली बारिश को 'बोर्डोइसिला' कहा जाता है। बोर्डोइसिला से अब तक 23 लोगों की जान जा चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी असम में बारिश और तूफान से लोगों की मौत पर शोक जताया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में भारी बारिश और तूफान से करीब 592 गांव प्रभावित हैं। असम के कई जिलों में बीते चार दिनों से लगातार भारी बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश से एक लाख से ज्यादा लोगों का जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। पेड़ उखाड़ कर सड़कों पर गिरे पड़े हैं और बिजली की लाइनें टूट गई हैं।

Storm in Assam
Storm in Assam

12,000 से अधिक घर क्षतिग्रस्त
भारी बारिश के साथ बिजली गिरने से राज्यों में भारी तबाही मची हुई है। प्रदेश के गोलपारा, बारपेटा और डिब्रूगढ़ में भारी नुकसान हुआ है। तेज हवा के कारण कई पेड़ उखड़ गए। कई जिलों में मकान गिरने घटना सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि तूफान की वजह से 12,000 से अधिक घर और अन्य इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं।

यह भी पढ़ें

असम में कुदरत का कहर, आंधी-तूफान से 20 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित





कई जिलों में बिजली सेवा पूरी तरह से ठप
बीते कुछ दिनों से असम के साथ नागालैंड और मेघालय में जबरदस्त बारिश हो रही है। मेघालय में भारी बारिश से करीब 200 घरों को नुकसान हुआ है। लोगों अभी प्राकृतिक आपदा से राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक-दो दिनों में तेज हवाओं के साथ तेज बारिश होने संभावना है। लगातार बारिश के कारण कई जिलों में बिजली सेवा पूरी तरह से ठप कर दी है। बिजली नहीं मिलने के कारण लोगों कई प्रकार की परेशानियों से जुझना पड़ रहा है।

मिजोरम में भी भारी बारिश और तूफान
मिजोरम में भारी बारिश और तूफान की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। मिजोरम के कोलासिब और ममित जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि के साथ आए तूफान में एक चर्च की इमारत सहित 200 से अधिक घर क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि राहत की बात यह है कि मिजोरम में तूफान से अब तक कोई हताहत नहीं हुआ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफलबीपीसीएल का निजीकरण रुका, सरकार नए सिरे से फिर शुरू करेगी प्रक्रिया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.