script2300 suspects 7 arrested in ongoing verification drive in uttarakhand | उत्तराखंड : चारधाम यात्रा से पहले वेरिफिकेशन अभियान में 2300 संदिग्‍ध, 7 गिरफ्तार | Patrika News

उत्तराखंड : चारधाम यात्रा से पहले वेरिफिकेशन अभियान में 2300 संदिग्‍ध, 7 गिरफ्तार

चारधाम यात्रा को लेकर उत्तराखंड सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। यात्रा से पहले बाहरी लोगों के सत्यापन को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद उत्तराखंड में ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान शुरु हो गया है। इस दौरान पुलिस को 2300 से ज्यादा संदिग्‍ध लोग मिले है।

नई दिल्ली

Published: April 30, 2022 01:21:40 pm

चार धाम यात्रा से पहले बाहरी लोगों के सत्यापन को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश के बाद उत्तराखंड में ऐसे लोगों के खिलाफ अभियान शुरु हो गया है। इस दौरान पिछले 10 साल के दौरान प्रदेश में आकर बसे लोगों का वेरिफिकेशन करना पुलिस ने शुरू किया। वैरिफिकेशन के दौरान चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। पुलिस के इस अभियान में अब तक 2300 से ज्यादा लोग संदिग्‍ध मिले हैं। अब पुलिस इन लोगों पर अलग अलग धाराओं में मामले दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। उत्तराखंड सरकार ने कहा कि यात्रियों और श्रद्धालुओं की कोविड जांच रिपोर्ट, टीकाकरण प्रमाणपत्र या इससे संबंधित अन्य किसी प्रकार की जांच की आवश्यकता नहीं है।

 verification drive in uttarakhand
verification drive in uttarakhand

2300 से ज्यादा संदिग्‍ध और 7 गिरफ्तर
पुलिस के सत्यापन अभियान में अब तक 2300 से ज्यादा लोग संदिग्‍ध पाए गए। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ अलग अलग धाराओं में मामले दर्ज कर कार्रवाई कर कार्यवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि राज्य में वेरिफिकेशन अभियान को तीन दिन और सघनता के साथ चलाया जाएगा। इस दौरान 55 हजार से ज्यादा लोगों का वेरिफिकेशन किया जा चुका है। इसमेें 2300 संदिग्‍ध लोगों के मिलने के साथ ही पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

यह भी पढ़ें

Weather Update: कई राज्यों में भीषण गर्मी और लू का प्रकोप, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी




हरकतें और बॉडी लैंग्वेज से हुआ शक
पुलिस का कहना है कि इस अभियान के दौरान लोगों के पास केवल जरूरी कागज होना चाहिए। इसके अलावा उनकी संदिग्‍ध हरकतें और बॉडी लैंग्वेज को भी परखा गया। इस दौरान कागज होने के बाद भी कई लोगों के बारे में जब गहनता से पता किया गया तो कई बातें संदिग्‍ध पाई गई। पुलिस ने इनके खिलाफ अलग अलग धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें

पटियाला हिंसा : रातभर लगा रहा कर्फ्यू, आज हिंदू संगठनों ने बुलाया बंद





चारधाम श्रद्धालुओं की नहीं होगी कोविड जांच
तीन मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा से पहले उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार को साफ किया कि बाहर से राज्य में आने वाले यात्रियों और श्रद्धालुओं की कोविड जांच रिपोर्ट, टीकाकरण प्रमाणपत्र या इससे संबंधित अन्य किसी प्रकार की जांच की अनिवार्यता नहीं है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर एक बैठक में मुख्य सचिव एसएस संधु ने ये निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने कहा कि चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को उत्तराखंड पर्यटन विभाग द्वारा संचालित पोर्टल पर पंजीकरण करना अनिवार्य है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.