scriptपश्चिम बंगाल : पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 9 लोगों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश | 3 killed, 4 injured in cracker factory blast in Bengal | Patrika News

पश्चिम बंगाल : पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 9 लोगों की मौत, CM ने दिए जांच के आदेश

locationनई दिल्लीPublished: May 16, 2023 06:23:47 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

West Bengal Factory Blast: पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर जिले के एगरा में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से 9 लोगों की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों को मुआवजे के तौर पर ढाई लाख रुपये देने का ऐलान किया है।

West Bengal Factory Blast

West Bengal Factory Blast

West Bengal Factory Blast: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले में मंगलवार को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हैं। यह धमाका एगरा स्थित फैक्ट्री में हुआ है। विस्फोट के बाद घटनास्थल पर धुएं का गुबार देखा गया। स्थानीय लोग विस्फोट में प्रभावित लोगों की मदद के लिए दौड़ पड़े। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने एगरा ब्लास्ट की एनआईए जांच की मांग की।


मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि हम मृतकों को मुआवजे के तौर पर 2.5 लाख रुपये देंगे। सीएम बनर्जी ने जांच के आदेश भी दे दिए है। उन्होंने कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है, इस समय लोगों को मदद की जरूरत है।


पिछले महीने फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा था छापा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक पिछले महीने फैक्ट्री में छापा मारा गया था। फैक्ट्री के मालिक के खिलाफ कार्रवाई भी की गई थी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि कार्रवाई के बावजूद इकाई में पटाखे बनाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

चोरी के मोबाइल को पश्चिम बंगाल का युवक बेचता था विदेशों में

https://twitter.com/AHindinews/status/1658399097655574530?ref_src=twsrc%5Etfw


बीजेपी नेता का ममता सरकार पर हमला

फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट पर बीजेपी नेता अग्निमित्रा पॉल ने ममता सरकार के खिलाफ हमला बोला है। बीजेपी नेता का कहना है कि पश्चिम बंगाल में उद्योग की बात करें तो बम के कारखाने हर जगह हैं, क्योंकि जब भी ब्लास्ट होता है। उन्होंने कहा कि जांच की जाए तो पता चलेगा कि इस फैक्ट्री में बम बनाए जाते है और उनका अल-कायदा जैसे विभिन्न आतंकी संगठन से हैं। इससे पहले हमने मेदिनीपुर, आसनसोल में भी देखा है।

ट्रेंडिंग वीडियो