script3 Terrorists Killed In Anti-Terror Op On Srinagar Outskirts | जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में देर रात मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकी, 4 पुलिसकर्मी घायल, | Patrika News

जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में देर रात मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकी, 4 पुलिसकर्मी घायल,

Jammu & Kasmhir: पुलिस महानिरीक्षक (IGP) कश्मीर विजय कुमार ने इस हमले पर कहा, "मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आतंकी संगठन जैश ये मुहम्मद से जुड़े सुहैल अहमद राथर के रूप में हुई है। आतंकवादी सुहैल भी जेवान आतंकी हमले में शामिल था।

Published: December 31, 2021 09:45:09 am

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को रात भर हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी और अर्धसैनिक बल का एक जवान घायल हो गया। मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी संगठन जैश ये मुहम्मद से जुड़ा है। पुलिस महानिरीक्षक (IGP) कश्मीर के मुताबिक आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला बारूद के अलावा कई आपत्तिजनक चीजें बरामद की गई हैं। इसके साथ ही दो-तीन दिनों में कश्मीर घाटी में तीन अलग-अलग मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों संख्या अब 9 हो गई है।
jammu_kashmir_curpt.jpg
Jammu Kashmir (File Photo)

श्रीनगर के बाहरी इलाके पंथा चौक में हुई मुठभेड़

दरअसल, श्रीनगर के बाहरी इलाके पंथा चौक में गुरुवार और शुक्रवार के बीच रात को उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई जब जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों की एक संयुक्त टीम ने इलाके को घेर लिया।

सुरक्षाबलों की टीम एक संदिग्ध के घर में प्रवेश कर रही थी, तभी मुठभेड़ शुरू हो गई। शुरुआती मुठभेड़ में तीन पुलिसकर्मी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान घायल हो गया। इसके बाद सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने आतंकियों को घेर कर जवाबी कार्रवाई की जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने मृतकों में से एक की पहचान सुहैल अहमद राथर के रूप में की है। ये आतंकी 13 दिसंबर को श्रीनगर के बाहरी इलाके (जेवान) में एक पुलिस बस पर हुए हमले के लिए जिम्मेदार था।

बता दें कि 13 दिसम्बर को बस पर हुए आतंकी हमले में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे और 11 घायल हो गए थे।

पुलिस महानिरीक्षक (IGP) कश्मीर विजय कुमार ने दी जानकारी

पुलिस महानिरीक्षक (IGP) कश्मीर विजय कुमार ने इस हमले पर कहा, "मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आतंकी संगठन जैश ये मुहम्मद से जुड़े सुहैल अहमद राथर के रूप में हुई है। आतंकवादी सुहैल भी जेवान आतंकी हमले में शामिल था। आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के जरिए ज़ेवान हमले में शामिल सभी आतंकवादियों को बेअसर कर दिया गया है।"

पुलिस महानिरीक्षक (IGP) कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि तीन आतंकवादियों की पहचान सुहैल अहमद राठेर, अल्ताफ हुसैन और एक पाकिस्तानी नागरिक सुल्तान उर्फ रईस के रूप में की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.