scriptPithoragarh Accident: केदारनाथ से लौट रहा वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, रिटायर्ड ब्रिगेडियर समेत 5 की मौत | 5 people died including retired army brigadier in pithoragarh accident | Patrika News

Pithoragarh Accident: केदारनाथ से लौट रहा वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, रिटायर्ड ब्रिगेडियर समेत 5 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2021 04:50:10 pm

Submitted by:

Nitin Singh

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में केदारनाथ से लौट रहा एक वाहन रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर सहित 5 की मौत हो गई है, वहीं दो लोगों की मौत हो गई।

5 people died including retired army brigadier in pithoragarh accident

5 people died including retired army brigadier in pithoragarh accident

नई दिल्ली। उत्तराखंड में बीते तीन दिनों से हो रही बारिश के बीच अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीं अब पिथौरागढ़ से एक और बुरी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक केदारनाथ से लौट रहा एक कार रास्ते में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर सहित 5 की मौत हो गई है। इसके साथ ही दो लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।
हादसे में 5 लोगों की मौत
बताया गया कि जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ के निकटवर्ती बूंगा गांव निवासी रिटायर्ड ब्रिगेडियर विनोद चंद अपने परिजन के साथ अपने कुलदेवता के दर्शन करने केदारनाथ गए थे। दर्शन के बाद वापस लौटते समय पिथौरागढ़ के थल-मुनस्यारी मार्ग पर मुवानी के निकट कार हादसे का शिकार हो गई। कार अनियंत्रित होकर डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में गिर गई, इससे रिटायर्ड ब्रिगेडियर समेत 5 लोगों की मौत हो गई।
बीते दो दिनों से उत्तराखंड में हो रही बारिश के चलते संचार सेवा ठप है। ऐसे में अधिकारियों को सुबह 5 बजे के आसपास हुई दुर्घटना की जानकारी काफी देर से मिली। रामगंगा नदी पार स्थित तहसील बेरीनाग के मायल गांव के ग्रामीणों ने वाहन के गिरने की आवाज सुनी थी। इसके बाद रामगंगा नदी के दूसरी तरफ स्थित गांव के ग्रामीण पैदल मुवानी पहुंचे और सुबह उन्होंने स्थानीय लोगों को दुर्घटना की जानकारी दी।
यह भी पढ़ें

इन दिनों देशभर क्यों हो रही है भारी बारिश, वैज्ञानिकों ने बताई वजह

सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर पहुंचे और स्थिति देखते हुए खुद बचाव कार्य में जुट गए। पुलिस, एसडीआरएफ उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंची। हादसे की जानकारी मिलने के बाद से राहत और बचाव टीम मौके पर मौजूद है। माना जा रहा है गौरतलब है कि उत्तराखंड में बीते तीन दिनों से बारिश हो रही है। इसके चलते राज्य में अब तक करीब 46 लोगों की मौत हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो