scriptबिहारः खेत की जुताई के दौरान जमीन से निकलने लगा 500 व 1000 का नोट, लूटने के लिए लगी होड़, VIDEO | 500 1000 Notes Coming out of a farm in Patna Villagers looted rupees | Patrika News

बिहारः खेत की जुताई के दौरान जमीन से निकलने लगा 500 व 1000 का नोट, लूटने के लिए लगी होड़, VIDEO

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2022 05:22:21 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

बिहार की राजधानी पटना के एक गांव से ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर हरकोई हैरान है। दरअसल यहां एक खेत की जुताई के दौरान जमीन के नीचे दबे बोरे से 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट मिले। नोट के सामने आते ही ग्रामीणों में उसे लूटने की होड़ मच गई।

old_note_in_patna.png

500 1000 Notes Coming out of a farm in Patna Villagers looted rupees

नोटबंदी के ऐलान के लंबे समय बाद बिहार की राजधानी पटना के एक गांव में खेत से पुराने नोटों को मिलने की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार यहां धान की खेती की तैयारी के लिए लगे किसान ट्रैक्टर से खेत की जुताई करा रहे थे। इसी दौरान ट्रैक्टर के हल में एक बोरा फंसा। ट्रैक्टर जैसे ही आगे बढ़ा बोरी फट गई, फिर उस बोरी से जो निकला उसे देखकर आस-पास के ग्रामीण चकित रह गए। दरअसल उस बोरी में नोटबंदी के दौरान बंद हुए 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट भरे पड़े थे।

यह मामला पटना के पालीगंज के सिगोड़ी थाने के पसौढ़ा गांव से सामने आया है। घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि पालीगंज में खेत की जुताई के दौरान बोरा भरकर रुपया मिला। जैसे ही ग्रामीणों को खेत में रुपए मिलने की खबर मिली, दर्जनों लोग खेत की ओर दौड़ पड़े। फिर थोड़ी ही देर में खेत में बिखरे रुपए चुनने की होड़ मच गई।

 

https://twitter.com/UtkarshSingh_/status/1541673845626933254?ref_src=twsrc%5Etfw

जुताई के दौरान नोट देख ड्राइवर हुआ हैरान-
बताया गया कि पसौढ़ा गांव के किसान अजय सिंह के खेतों की ट्रैक्टर से जुताई की जा रही थी। ट्रैक्टर चालक खेत जोत ही रहा था कि हल में बोरा फंस कर फट गया। देखते ही देखते 500 और 1000 के पुराने नोट खेत में बिखर गए। खेत मे नोटों को बिखरा देख चालक की आंखे फटी की फटी रह गई। उसने ट्रैक्टर को रोक दिया और खेत में बिखरे पड़े नोटों को समेटने लगा। फिर उड़ते-उड़ते यह खबर गांव पहुंची फिर तो नोट लूटने वालों की होड़ लग गई।

ड्राइवर बोला- जिसको जितना मिला वो उतना ले गया-
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ड्राइवर ने बताया कि जुताई के दौरान अचानक हल में एक बोरा फंस गया। जबतक वह ट्रैक्टर को रोकता तबतक रुपये खेत में फैल चुके थे। उसने इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी। सूचना मिलते ही ग्रामीण खेत की ओर दौड़ पड़े और रुपये लूटने में जुट गए। उसने बताया कि जिसको जितना मिला वो उतना पैसा ले गया।

यह भी पढ़ेंः यहां मौत के बाद पेड़ में बदल जाता है बच्चा!

नोट किसके थे, किसने लूटे, चल रही छानबीन-
मामले की सूचना पर सिगोड़ी पुलिस तक भी पहुंची। सिगोड़ी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने खेत में रुपए मिलने की बात की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। खेत में पुराने नोट कहां से आए, ये नोट किसके थे इन सब बातों की छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि खेत से नोट लूटने वालों की पहचान की जा रही है। उसके बाद रुपए की बरामदगी के लिए छापेमारी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो