scriptओडिशा: स्कूल-कॉलेज में हो रहा कोरोना का विस्फोट, 53 छात्राएं और 22 MBBS स्टूडेंट्स पाए गए संक्रमित | 53 girl students and 22 mbbs students tested corona positive in odisha | Patrika News

ओडिशा: स्कूल-कॉलेज में हो रहा कोरोना का विस्फोट, 53 छात्राएं और 22 MBBS स्टूडेंट्स पाए गए संक्रमित

Published: Nov 23, 2021 07:53:08 pm

Submitted by:

Nitin Singh

ओडिशा के दो शिक्षण संस्थानों में बीते तीन दिनों में कोरोना के करीब 75 नए मामले सामने आए हैं। जिससे राज्य सरकार और विशेषज्ञों की चिंता बढ़ गई है।

53 girl students and 22 mbbs students tested corona positive in odisha

53 girl students and 22 mbbs students tested corona positive in odisha

नई दिल्ली। भारत में कोरोना मामलों से राहत मिलने के साथ ही सरकारें नियमों में ढील दे रही हैं। इसके चलते कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज फिर से खोल दिए हैं, लेकिन कुछ राज्यों में स्कूल और कॉलेजों में कोरोना का विस्फोट देखने को मिल रहा है। जानकारी के मुताबिक ओडिशा में इन दिनों ऐसे ही हालात बने हुए हैं। राज्य के शिक्षण संस्थानों में कोरोना के बड़ी संख्या में मामले सामने आ रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य विशेषज्ञों की चिंता बढ़ गई है।
स्कूल-कॉलेजों में कोरोना का कहर
जानकारी के मुताबिक ओडिशा के कुछ शिक्षण संस्थानों में बीते तीन दिनों में कोरोना के करीब 75 नए मामले सामने आए हैं। बताया गया कि सुंदरगढ़ जिले में एक सरकारी सहायता प्राप्त हाई स्कूल की 53 छात्राएं कोरोना संक्रमित पाई गईं। इसके साथ ही संबलपुर के वीर सुरेंद्र साईं इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (VIMSAR), बुर्ला के 22 एमबीबीएस छात्रों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है।
कोरोना संक्रमित पाई गईं छात्राओं के स्कूल प्रशासन का कहना है कि संक्रमित छात्राओं को अलग कर दिया गया है। इसके साथ ही उनके इलाज के लिए विशेष प्रावधान किए गए हैं। सभी छात्राओं की स्थिति सामान्य है, वहीं शैक्षणिक संस्थान को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। इस संबंध में जिला प्रशासन को भी जानकारी दे दी गई है। वहीं कोरोना संक्रमित पाए गए एमबीबीएस के छात्रों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों को संदेह है कि संक्रमण हाल ही में आयोजित संस्थान के वार्षिक समारोह से फैला होगा। उन्होंने परिसर में मौजूदा स्थिति पर एक तत्काल बैठक बुलाई है।
यह भी पढ़ें

क्या भारत में लोगों को लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज? इसी हफ्ते हो सकता है फैसला

अगर राज्य में कोरोना की स्थिति की बात करें तो ओडिशा में कोरोना वायरस संक्रमण का मामले बढ़कर 10,47,386 हो गए हैं। कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 2,191 है। प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान 245 मरीज ठीक हुये हैं। ओडिशा में अब तक 1.45 करोड़ लोग कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं। वहीं इस महामारी से 8,396 मरीजों की मौत हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो