script

मुंबर्इ में दबोचे गए 6 ISIS संदिग्ध, चैट में मिला ‘BOMB’ शब्द का जिक्र, एक यात्री की सतर्कता से चढ़े हत्थे

Published: May 23, 2017 07:44:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

आरपीएफ ने मुंबई के कुर्ला से 6 संदिग्धों को धर दबोचा । जिनके पास से कुछ ऐसी चीजें मिली हैं, जिसे देख यह आशंका जताई जा रही है कि ये आतंकी संगठन आईएसआईएस की विचारधारा से प्रभावित हैं।

देश में आतंकी संगठन ISIS अपने पांव लगातार पसार रहा है। हालांकि पुलिस को जब आम आदमी का साथ मिलता है तो एेसे आतंकी संगठनों के मंसूबे धरे के धरे रह जाते हैं। एेसा ही हुआ है मुंबर्इ में, जहां पर एक शख्स के चलते आर्इएसआर्इएस के 6 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। 
आरपीएफ ने मुंबई के कुर्ला से 6 संदिग्धों को धर दबोचा । जिनके पास से कुछ ऐसी चीजें मिली हैं, जिसे देख यह आशंका जताई जा रही है कि ये आतंकी संगठन आईएसआईएस की विचारधारा से प्रभावित हैं। इनके पास से पुलिस को कुछ ऐसे व्हाट्सएप्प चैट्स भी मिले हैं, जिसमें बॉम्ब शब्द का जिक्र है और कुछ लिखित पर्चे बरामद हुए हैं, जिनमें भड़काऊ भाषा का प्रयोग किया गया है।
सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी बड़ी कार्रवार्इ, पाकिस्तानी चौकियों को किया ध्वस्त, देखें वीडियो

साथ ही इनके मोबाइल में आईएसआईएस के हमले के वीडियो भी मिले हैं। इन्हें लोकल ट्रेन में सफर करते समय हिरासत में लिया गया। इन लोगों को आईएसआईएस संदिग्ध माना जा रहा है, लेकिन अभी जांच चल रही है।
भारतीय वायुसेना का सुखोर्इ विमान लापता, चीनी सीमा के निकट तेजपुर बेस कैंप से भरी थी उड़ान

यात्री की सतर्कता आर्इ काम

पनवेल से सीएसटी की तरफ जा रही लोकल ट्रेन के अंदर यात्रा कर रहे एक यात्री ने इन्हें व्हाट्सएप्प पर चैट करते देखा, जिसमें बॉम्ब शब्द का इस्तेमाल कर रहे थे। इसके बाद उस यात्री ने उनका 5 सेकंड का वीडियो भी तैयार किया और उसने कुर्ला आरपीएफ को इस बात की जानकारी दी। आरपीएफ ने सीएसटी में कॉर्डिनेट कर इन सबको सीएसटी स्टेशन पर हिरासत में ले लिया।
बेइज्जती से पानी-पानी पाकिस्तान, नवाज शरीफ ने खूब की स्पीच की प्रेक्टिस पर ट्रम्प के सामने नहीं मिला बोलने का मौका

महाराष्ट्र एटीएस कर रही जांच

जांच में पता चला है कि ये मैसेज इन्हें किसी दूसरे शख्स ने भेजा था। इन सभी को जेजे अस्पताल के पास सुन्नी सूफी मस्जिद जाना था। इसकी जांच की गई तो मस्जिद के इमाम ने बताया कि ये विद्यार्थी हैं, जो केरला से मुंबई घूमने आए थे और इसके बाद इन्हें रत्नागिरी उर्दू भाषा सीखने जाना था। फिलहाल इन सभी संदिग्धों को कुर्ला आरपीएफ ने वाशी जीआरपी को सौंप दिया है। इसकी जांच महाराष्ट्र एटीएस भी कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो