scriptकिसी छोरे से कम नहीं यह दादी, हरिद्वार की हरकी पौड़ी ब्रिज से उफनती गंगा में ऐसे लगाई छलांग, देख खड़े हो जाएंगे रोंटगे | 70 years old woman jumped in Ganga From Harki Paidi Bridge in Haridwar | Patrika News

किसी छोरे से कम नहीं यह दादी, हरिद्वार की हरकी पौड़ी ब्रिज से उफनती गंगा में ऐसे लगाई छलांग, देख खड़े हो जाएंगे रोंटगे

locationनई दिल्लीPublished: Jun 28, 2022 07:53:15 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए पूरे साल हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। गंगा की तेज धार में यहां स्नान करना खतरे से खाली नहीं है। इस बीच हरिद्वार से एक बुजुर्ग महिला का वीडियो सामने आया है, जो काफी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में महिला हरकी पौड़ी पुल से गंगा में छलांग लगाती दिख रही है।

haridwar_viral_video.jpg

70 years old woman jumped in Ganga From Harki Paidi Bridge in Haridwar

हरिद्वार में उफनती हुई गंगा में स्नान करना किसी खतरे से कम नहीं। यहां गंगा की तेज धार को देखकर अच्छे-अच्छे तैराकों का पसीना छूट जाता है। आम लोग को घाट की सीढ़ियों पर लगे सिकड़ को पकड़ कमर तक की गहराई में ही स्नान करते हैं। लेकिन इसके बाद ही हरिद्वार से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आपके रोंटगे खड़े हो जाएंगे।

दरअसल हरिद्वार के हरकी पौड़ी पुल से उफनती गंगा में एक 70 साल की बुजुर्ग महिला ने छलांग लगा दी। गंगा की तेज धार में भी वो धीरे-धीरे तैरते हुए किनारे तक पहुंच गई। पुल से छलांग लगाकर गंगा स्नान करने वाली इस बुजुर्ग महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वायरल वीडियो में बुजुर्ग महिला गंगा के ऊपर बने पुल से बेखौफ छलांग लगाकर तैरते हुए किनारे की ओर जाते हुए दिखाई दे रही है।

https://twitter.com/hashtag/GangaRiver?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

युवाओं को देख बुर्जुग महिला को याद आया अपना दिन-

बताया जाता है कि हरकी पौड़ी से कई फीट की ऊंचाई से बिना किसी डर के गंगा में छलांग लगाने वाली इस बुजुर्ग महिला की उम्र 70 वर्ष से ज्यादा है। इस उम्र में कोई भी इस तरह का स्टंट करने के बारे में तो सोच भी नहीं सकता है, मगर इस बुजुर्ग महिला ने इसे गलत साबित कर दिया है। कहा गया कि बुजुर्ग महिला हर की पौड़ी पर स्नान कर रही थी। वहां कुछ युवा पुल से गंगा में छलांग लगा रहे थे, जिन्हें देखकर बुजुर्ग महिला को भी अपनी जवानी के दिन याद आ गए और वह जोश में आ गई। बुजुर्ग पुल पर पहुंची और पुल से गंगा के तेज बहाव में छलांग लगा दी।

हरियाणा के जींद के रहने वाली हैं बुजुर्ग महिला-
वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा कि बुजुर्ग महिला धीरे-धीरे तैरकर गंगा किनारे आ जाती है। सोशल मीडिया पर वीडियो खूब वायरल हो रहा है। किसी ने इस नजारे को अपने मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला हरियाणा के जींद की रहने वाली है। यह वीडियो उस बुर्जुग महिला की हिम्मत की दाद देता है। लेकिन ऐसा करना खतरे से खाली नहीं है।

एसएसपी ने वायरल वीडियो पर बिठाई जांच-
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हरिद्वार में हर की पौड़ी क्षेत्र के वायरल हो रहे वीडियो पर एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने जांच बैठा दी है। एसएसपी का कहना है कि यदि जांच में इस मामले में पुलिस कर्मियों की कोई गलती पाई गई तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। फेसबुक पर वायरल वीडियो में लिखा गया है कि ‘हमारी दादी क्या छोरों से कम है’। इस वीडियो के सामने आने पर हर की पौड़ी पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो