scriptओडिशा में जानवर के खिलाफ वन विभाग का एक्शन, जानें क्यों बकरे को रखा 4 दिन की हिरासत में | A Goat In Odisha's Ganjam Detained, Know Why | Patrika News

ओडिशा में जानवर के खिलाफ वन विभाग का एक्शन, जानें क्यों बकरे को रखा 4 दिन की हिरासत में

Published: Sep 12, 2022 11:10:50 am

Submitted by:

Mahima Pandey

ओडिशा के गंजम जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहाँ एक बकरे को उसकी गलती के लिए चार दिनों तक हिरासत में रखा गया। ये एक्शन पुलिस ने नहीं बल्कि वन विभाग के अधिकारियों ने लिया। जानें क्या है पूरा मामला..

A Goat In Odisha's Ganjam Detained, Know Why

A Goat In Odisha’s Ganjam Detained, Know Why

यदि कोई इंसान गलती करता है तो उसे कानून सजा देता है लेकिन ओडिशा में एक अजीब मामला सामने आया है। यहाँ एक बकरे को उसकी गलती की सजा देने के लिए वन विभाग ने उसे 4 दिनों की हिरासत में रखा था। ये घटना अब चारों तरफ चर्चा में हैं कि आखिर बकरे ने ऐसी भी क्या गलती की। दरअसल, ये मामला ओडिशा के गंजम जिले की है। इस मामले के सामने आने के बाद वन विभाग के अधिकारियों ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

गंजम जिले के खल्लीकोट ब्लॉक के तहत आने वाले भरसानुआपल्ली गांव के कुछ चरवाहे बकरों को लेकर चराने गए थे। इस दौरान कुछ बकरों ने वन विभाग द्वारा वनरोपण अभियान के तहत लगाए गए पौधों की पत्तियों को खा लिया। इससे वन विभाग के अधिकारी काफी गुस्सा हुए और बकरों को सबक सिखाने के लिए उनमें से एक को अपने हिरासत में ले लिया।
यह भी पढ़ें

थाने में सोती रही पुलिस, हथकड़ी खोलकर फरार हुआ भतीजी से दुष्कर्म का आरोपी चाचा


भरसानुआपल्ली गांव के रम्या पात्रा की बकरे को वन विभाग वाले ले गए थे और उसे करीब 4 दिनों तक हिरासत में रखा। इसपर रम्या पात्रा ने कहा, ‘”हमने कहा कि ये केवल एक गलती है जानबूझकर ऐसा कुछ नहीं किया, लेकिन वन विभाग के कर्मचारी नहीं माने और बकरे को साथ ले गए, जहां उसे खलीकोट वन रेंजर के कार्यालय में स्थित पोस्टमार्टम कक्ष में चार दिनों तक रखा गया।” वहीं, इस मामले पर वन विभाग के अधिकारियों ने कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो