scriptVideo: बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैंबर में मिला 5 फीट लंबा सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू | A snake found in the Bombay High Court judge's chamber | Patrika News

Video: बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैंबर में मिला 5 फीट लंबा सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

Published: Jan 21, 2022 03:52:04 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैम्बर में 5 फीट लंबा सांप देखा गया। ये चैम्बर जस्टिस बोरकर का था। इसके बाद आनन फानन में वहाँ मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने वन विभाग की टीम को बुलाया।

A snake found in the Bombay High Court judge's chamber

A snake found in the Bombay High Court judge’s chamber

इन दिनों कोरोना महामारी के कारण वर्चुअल मोड में सुनवाई हो रही है। ऐसे में शायद ही कोई वकील कोर्ट जा रहा होगा। इस बीच बॉम्बे हाई कोर्ट में शुक्रवार को तब हड़कंप मैच गया जब हाई कोर्ट के जज के चैम्बर में एक सांप निकला। हालांकि, ये सांप जहरीला नहीं था। इस सांप को वन विभाग की टीम ने अब बाहर निकाल दिया है। जब चैम्बर में सांप निकल उस समय कोई भी मौजूद नहीं था। इस घटना से जुड़ी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
5 फीट लंबा था सांप

शुक्रवार को बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैम्बर में 5 फीट लंबा सांप देखा गया। ये चैम्बर जस्टिस बोरकर का था। इसके बाद आनन फानन में वहाँ मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने वन विभाग की टीम को बुलाया।
सांप को वन विभाग की टीम ने पकड़ा

वन विभाग की टीम को इसकी सूचना दी। इसके बाद वन विभाग की टीम ने सांप को एक बैग में पकड़ लिया। इस सांप को उचित स्थान पर छोड़ दिया गया है। आप सोशल मीडिया पर शेयर किये गए वीडियो में भी सांप को देख सकते हैं कैसे उसे एक बैग में भरकर ले जाया गया।

https://twitter.com/hashtag/BombayHighCourt?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

2018 में जब एक जज को सांप ने काटा था

हालांकि, ये कोई पहली घटना नहीं है जब किसी जज के चैम्बर में सांप मिला हो। इससे पहले वर्ष 2018 में नवी मुंबई में एक जज पर उनके चैम्बर में ही सांप ने हमला किया था। सांप ने तब काटा था जब बंदर रोड स्थित पनवेल कोर्ट में जुडिशल मजिस्ट्रेट जेएमएफसी सीपी काशिद अपने चैंबर में बैठे हुए थे। हालांकि, सांप के जहरीला न होने से जज को कोई नुकसान नहीं हुआ था।

यह भी पढ़े – कोर्ट में बैठे जज को सांप ने डसा, मची अफरातफरी

यह भी पढ़े – बिना सहमति किसी महिला को छूना अपराध है: बॉम्बे हाईकोर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो