scriptकपड़े के अंदर सोना छिपाकर ला रही थी महिला, कस्टम ने पकड़ा तो खिसक गई पैरों के नीचे से जमीन | Patrika News
राष्ट्रीय

कपड़े के अंदर सोना छिपाकर ला रही थी महिला, कस्टम ने पकड़ा तो खिसक गई पैरों के नीचे से जमीन

तीनों को रोका और पूछताछ के लिए ले गए। जांच करने पर उनके कपड़ों के अंदर से 1,400 ग्राम से अधिक सोने का पेस्ट बरामद हुआ।

नई दिल्लीJun 27, 2024 / 01:09 pm

Anish Shekhar

सूरत में सीमा कस्टम एंड एक्साइज डिपार्टमेंट के एक अधीक्षक को सोने के तस्करों के साथ कथित तौर पर “सांठगांठ” करने के आरोप में सतर्कता जांच के बाद निलंबित कर दिया गया है। आरोपी अधिकारी प्रीति आर्य सूरत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात थी। जून के पहले सप्ताह में, विभाग को एक सूचना मिली कि मुंबई-शारजाह की उड़ान में सवार तीन महिलाएं चुपके से सोने का पेस्ट लेकर सूरत में उतरेंगी। अधिकारियों ने बताया कि आर्य उस दिन ड्यूटी पर नहीं थीं। अधिकारियों ने तीनों को रोका और पूछताछ के लिए ले गए। जांच करने पर उनके कपड़ों के अंदर से 1,400 ग्राम से अधिक सोने का पेस्ट बरामद हुआ।
पूछताछ करने पर तीनों ने बताया कि वे सूरत एयरपोर्ट पर तैनात एक महिला कस्टम अधिकारी के संपर्क में थे, जो उनके काम में उनकी मदद करती थी और उस दिन वह ड्यूटी पर नहीं थी। बाद में विभाग को पता चला कि एक महिला अधिकारी – उनकी अधीक्षक आर्या – सोने के तस्करों के साथ “सांठगांठ” कर रही थी।
सूत्रों ने बताया कि आर्या के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई, जिसके बाद उसे निलंबित कर दिया गया। एक वरिष्ठ कस्टम अधिकारी ने कहा: “प्रीति आर्या को कस्टम और एक्साइज विभाग के राज्य प्रमुख के आदेश पर निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि महिला तस्करों के साथ उसकी मिलीभगत का खुलासा हुआ है।”

Hindi News/ National News / कपड़े के अंदर सोना छिपाकर ला रही थी महिला, कस्टम ने पकड़ा तो खिसक गई पैरों के नीचे से जमीन

ट्रेंडिंग वीडियो