scriptआप सरकार राजधानी दिल्ली में 17 सड़कों को देगी नया रूप, 13.58 करोड़ रुपए की परियोजना को दी मंजूरी | AAP government will give facelift to 17 roads in the capital Delhi | Patrika News

आप सरकार राजधानी दिल्ली में 17 सड़कों को देगी नया रूप, 13.58 करोड़ रुपए की परियोजना को दी मंजूरी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2022 06:17:14 pm

Delhi: दिल्ली की आम आदमी पार्टी वाली सरकार ने 13.58 करोड़ रुपए की परियोजना को मंजूरी दी है, जिसमें राजधानी दिल्ली की 17 सड़को को नया रूप दिया जाएगा। इस परियोजना के तहत दिल्ली की 12.83 किलोमीटर सड़कों को नया रूप मिलेगा।

aap-government-will-give-facelift-to-17-roads-in-the-capital-delhi.jpg

आप सरकार राजधानी दिल्ली में 17 सड़कों को देगी नया रूप, 13.58 करोड़ रुपए की परियोजना को दी मंजूरी

Delhi: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज घोषणा की कि देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 17 सड़को को नया रूप दिया जाएगा। सिसोदिया ने बताया कि इस परियोजना के लिए 13.58 करोड़ रुपए की मंजूरी दी गई है। इसके साथ ही मनीष सिसोदिया ने बताया कि इन परियोजनाओं के तहत तिलक नगर, विकासपुरी और जनकपुरी क्षेत्रों में कुल 12.83 किलोमीटर सड़कें शामिल की जाएंगी। PWD ने शहर भर में सड़कों को मजबूत करने और सौंदर्यीकरण के काम में तेजी लाया है। विभाग शहर की सड़कों को नया रूप देने के लिए आधुनिक तकनीकों और स्ट्रीट डिजाइन के विश्व स्तर के मानकों का उपयोग कर रहा है।
इसके साथ ही मनीष सिसोदिया ने कहा कि सड़कों को मजबूत करने और रखरखाव के साथ-साथ, विभाग का विशेष ध्यान शहर की प्रमुख सड़कों के सौंदर्यीकरण पर है ताकि यात्रियों को एक सुखद यात्रा अनुभव प्रदान किया जा सके।

इंटरकनेक्टिविटी में होगा सुधार
मनीष सिसोदिया ने कहा कि निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पुरानी जर्जर सड़कों के कारण निवासियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है, जिसके बाद स्थिति का संज्ञान लेते हुए आम जनता को किसी भी तरह की असुविधा न हो इसके लिए एक नई सड़क रखरखाव परियोजना शुरू की जा रही है। इससे क्षेत्र में इंटरकनेक्टिविटी में सुधार होगा और यात्रियों के समय की बचत होगी।
 

सड़क चिह्नों और वृक्षारोपण पर दिया जा रहा जोर
उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि शहर की सड़कों को बेहतर बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग चरणबद्ध तरीके से काम कर रहा है। सड़कों को लंबे समय तक चलने के अलावा, पीडब्ल्यूडी विभाग सड़क चिह्नों और वृक्षारोपण आदि पर जोर दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो