scriptइजरायल में PM मोदी का शानदार स्वागत, नेतन्याहू ने हाथ जोड़कर हिंदी में कहा -आपका स्वागत है मेरे दोस्त | Aapka swagat hai mere dost, Israel PM Netanyahu to PM Modi | Patrika News

इजरायल में PM मोदी का शानदार स्वागत, नेतन्याहू ने हाथ जोड़कर हिंदी में कहा -आपका स्वागत है मेरे दोस्त

Published: Jul 04, 2017 07:30:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजरायल यात्रा को भारतीय विदेश नीति में एक नया अध्याय माना जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इजरायल यात्रा को भारतीय विदेश नीति में एक नया अध्याय माना जा रहा है। भारत में इस यात्रा को लेकर उत्साह है तो इजरायल भी इसे लेकर काफी उत्साहित है। पीएम मोदी इजरायल की राजधानी तेल अवीव में जब अपने विमान से उतरे तो उनका स्वागत करने के लिए खुद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नतन्याहू मौजूद थे। 
नेतन्याहू ने काफी गर्मजोशी के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया। दोनों ने खूब देर तक हाथ मिलाया आैर दोनों देशों के ये नेता आपस में गले भी मिले। ये पहली बार है जब कोर्इ भारतीय प्रधानमंत्री इजरायल गया है। 
तेल अवीव के एयरपोर्ट पर पीएम माेदी के इंतजार में एक मंच सजाया गया था। इस दौरान इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी में पीएम मोदी से जो कहा वो काफी अनोखा था। उन्होंने अपने दोनों हाथ जोड़कर कहा- आपका स्वागत है मेरे दोस्त। 
इस दौरान पीएम मोदी ने भाषण भी दिया। उन्होंने कहा कि इजरायल आना सम्मान की बात है। दोनों नेता इस दौरान काफी खुश दिखे आैर एयरपोर्ट पर छोटी सी मुलाकात के दौरान तीन बार गले मिले। 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो