scriptAfter a long silence, Sachin Pilot's biggest attack on Ashok Gehlot | लंबी चुप्पी के बाद सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर सबसे बड़ा हमला: अब नहीं चूकेंगे... | Patrika News

लंबी चुप्पी के बाद सचिन पायलट का अशोक गहलोत पर सबसे बड़ा हमला: अब नहीं चूकेंगे...

महाराष्ट्र में तेज सियासी के हलचल के बीच राजस्थान में भी सियासी पारा गरम हो गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गजेंद्र सिंह शेखावत और सचिन पायलट पर बयान के बाद अब Sachin pilot का इस मामले में बयान सामने आया है और पायलट ने अशोक गहलोत पर तीखा निशाना साधा है।

जयपुर

Updated: June 28, 2022 09:33:13 am

भीषण गर्मी के बीच राजस्थान में सियासी पारा भी गरमा गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच पिछले दो साल से चल रही खींचतान सीएम अशोक गहलोत के बयान के बाद एक बार फिर उफान पर है। गहलोत ने गजेन्द्र सिंह शेखावत और पायलट को मिला हुआ बताया तो अब सचिन पायलट ने इस पर सधा हुआ बयान देते हुए जोधपुर संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस की हार पर कटाक्ष भी कर डाला।
gehlot_sachin.jpg
सचिन ने बताया, कहाँ हुई हमसे चूक

सचिन पायलट ने सोमवार को टोंक में कहा कि यदि राहुल गांधी मेरे धैर्य की तारीफ करें तो किसी को परेशान नहीं होना चाहिए। उनका इशारा था कि मैं धैर्य से काम लेता हूँ और चूक नहीं करता। इसलिए मेरे धैर्य से न तो गजेंद्र सिंह शेखावत को परेशान होने की जरूरत है और न ही अशोक गहलोत को। दरअसल केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था कि सचिन पायलट चूक गए थे नहीं तो कभी की सरकार बदल जाती। इसी पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अब पलटवार करते हुए एक साथ गजेंद्र सिंह शेखावत और गहलोत को निशाने पर लिया है।
चूक अब नहीं होगी...

पायलट ने कहा है कि चूक हमसे पहले ही हो गई थी, हम सरकार में थे फिर भी लोकसाभ चुनाव हार गए। टोंक दौरे पर आए सचिन पायलट ने कहा, "हम सरकार में थे फिर भी जोधपुर से हारे चुनाव, ये चूक हमसे हुई है।'' सचिन पायलट ने कहा कि गजेंद्र सिंह के बयान की चर्चा हो रही है। लेकिन यह समझना होगा कि गजेंद्र सिंह केंद्र में मंत्री क्यों बने। वे जोधपुर से लोकसभा चुनाव जीते इसलिए उन्हें केंद्र में मंत्री बनाया गया। ये हमारी चूक रही कि हम जोधपुर का लोकसभा का चुनाव हार गए। अगर वो चुनाव हम जीत जाते तो परिणाम दूसरा होता। गजेंद्र सिंह मंत्री नहीं होते और ये बयान देने की नौबत नहीं आती। लिहाज़ा हमें अब 2024 का इंतज़ार करना होगा। जब लोकसभा चुनाव में हम उन्हें हराने के लिए काम करेंगे। इसके आगे सचिन पायलट ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी जोधपुर से चुनाव जीतेगी, जो चूक हमसे पहले हो गई थी, इस बार वो चूक नहीं होगी। इस बार गजेंद्र सिंह शेखावत को चुनाव में हराएंगे।
फिर जीतेंगे जोधपुर

पायलट ने आगे कहा कि , लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में कोई चूक नहीं होगी और कांग्रेस जोधपुर सीट जीतेगी। उन्होंने कहा कि कुछ दिनों पहले दिल्ली में एक कार्यक्रम हुआ था, उसमें राहुल गांधी ने मेरे धैर्य की प्रशंसा की थी। कुछ लोगों को वह पसंद नहीं आया, लेकिन लोगों को राहुल गांधी के बयान से परेशान नहीं होना चाहिए। पायलट ने कहा कि इससे पहले भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुझे नाकारा व निकम्मा कहा है, लेकिन अशोक गहलोत बुजुर्ग, अनुभवी व पिता तुल्य है। मैं उनकी बातों को अन्यथा नहीं लेता हूं। उन्होंने कहा कि ईस्टर्न कैनाल के बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं भी घोषणा कर चुके हैं।
पायलट की तारीफ से बेचैन हैं मुख्यमंत्री: राठौड़

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सोमवार को भरतपुर दौरे के दौरान कहा कि राहुल गांधी ने सचिन पायलट के धैर्य की प्रशंसा की है, तब से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कुछ ज्यादा ही बेचैन हैं। अशोक गहलोत सिर्फ एक ही काम में लगे रहे कि अपनी कुर्सी को कैसे बचाया जाए।
सचिन पायलट कांटे की तरह चुभ रहे हैं : कटारिया

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि सीएम अशोक गहलोत को सचिन पायलट कांटे की तरह चुभ रहे हैं। सीएम चाहते हैं कि किसी तरह से यह कांटा निकल जाए, जिससे निरंकुश राज करने के लिए आगे के रास्ते खुल जाएं। लेकिन, कांग्रेस का आलाकमान भी पायलट के पब्लिक सपोर्ट को नकार नहीं सकता।
अशोक गहलोत ने लगाया था आरोप
गौरतलब है कि पिछले दिनों सीएम अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि विधायकों की खरीद-फरोख्त से जुड़े केस में नोटिस देने के मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और सचिन पायलट सरकार गिराने के षड्यंत्र में मिले हुए थे। सीएम गहलोत ने कहा था, "सबको मालूम है आपने खुद सरकार गिराने का षड़यंत्र किया है। अब आप सचिन पायलट का नाम ले रहे हो और कह रहे हो कि उन्होंने चूक कर दी, यह तो प्रूफ हो गया है आपने ठप्पा लगा दिया आप खुद उनके साथ मिले हुए थे।"
राजस्थान में पिछले एक सप्ताह से नेताओं के बीच बयानबाजी चल रही है। 19 जून को गजेंद्र सिंह शेखावत ने बयान दिया। बोले- सचिन पायलट ने गलती की है। उसके बाद 20 जून को पायलट का बयान आया तो 25 जून को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान सामने आया। गहलोत ने कहा था कि सरकार गिराने में ये दोनों मिले हुए थे। अब इस मामले में फिर से सचिन पायलट ने बयान दिया है।

राजस्थान में ही कांग्रेस रिपीट क्यों नहीं होती- पायलट
सचिन पायलट ने कहा कि कोई भी उनके बारे में कुछ भी कहे लेकिन उनकी मंशा राजस्थान में कांग्रेस की सरकार को रिपीट करवाना है। ये देखना समझना होगा कि पिछली बार कांग्रेस महज़ 21 सीटों पर आ गई थी। अगर कुछ सीटें और कम होती तो विपक्ष की भूमिका भी नसीब नहीं होती। लेकिन उसके बाद हमने संघर्ष किया। ख़ूब रगड़ाई हुई, वसुंधरा राजे के मुख्यमंत्री काल में लाठियां खाई और चुनाव जीते। पंचायत और निकाय में हमने पार्टी को जिताया, तब जाकर हम सत्ता में आए। इसलिए अब किसी के बयान के महत्व की बजाए महत्वपूर्ण यह है कि कैसे मिलकर कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाया जाए। जब अन्य राज्यों में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो सकती है तो हमें भी अब ये सोचना होगा कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट क्यों नहीं होती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिलीPro Boxing:  विजेंदर के करारे मुक्कों के आगे पस्त अफ्रीकन लॉयन सुले, 13वीं जीत हासिल कीNSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडोनहीं थम रहा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, लगातार दो शतक के बाद फिर खेली ताबड़तोड़ पारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.