scriptदिल्ली के बाद अब पंजाब में AAP साबित करेगी बहुमत, BJP पर लगाए थे MLA तोड़ने के आरोप | After Delhi, Punjab's AAP government to take majority test to prove al | Patrika News

दिल्ली के बाद अब पंजाब में AAP साबित करेगी बहुमत, BJP पर लगाए थे MLA तोड़ने के आरोप

Published: Sep 19, 2022 03:53:06 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

Punjab AAP Government: पंजाब सरकार ने कहा है कि वो गुरुवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएगी और अपनी सरकार का बहुमत साबित करेगी। सीएम भगवंत मान एक वीडियो पोस्ट के जरिए ये जानकारी दी है और कहा है कि पार्टी पंजाब के साथ चट्टान की तरह खड़ी है।

Punjab CM Bhagwant Mann Bans private school fees hike

Punjab CM Bhagwant Mann Bans private school fees hike

दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी पंजाब में भी अपनी सरकार का बहुमत टेस्ट करवाएगी। इसके जरिए पार्टी ये साबित करेगी कि उसके सभी विधायक आज भी उसके साथ हैं। आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर उसके विधायकों को तोड़ने के आरोप लगाए थे। पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार के वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा बी दावा किया था कि बीजेपी ने पार्टी के विधायकों को बड़ी रकम ऑफर की थी।

दरअसल, राज्य में AAP विधायकों के ‘ऑपरेशन लोटस’ के आरोपों के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार 22 सितंबर को बहुमत साबित करने के लिए विधानसभा का विशेष सत्र बुलाएगी। उन्होंने वीडियो शेयर कर ये जानकारी दी।

पंजाब सीएम ने कहा, “पिछले कुछ दिनों में आपने सुना होगा किस तरह से हमारे विधायकों खरीदने के प्रयास किये थे। ये कोशिश पंजाब के लोगों द्वारा चुनी गई मन पसंद सरकार को तोड़ने की कोशिश थी लेकिन हमारे विधायकों ने इन पैसों को लात मार कर हमपर विश्वास किया।”

https://twitter.com/BhagwantMann/status/1571783637045223432?ref_src=twsrc%5Etfw

पंजाब के सीएम ने कहा, “पंजाब के विधायक एक चट्टान बनकर पंजाब के लिए खड़े हैँ। अब हम उसी एकता और ताकत को दिखाने के लिए गुरुवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुला रहे हैं। इसके जरिए हम अपना बहुमत साबित करेंगे और कानूनी तौर पर भी दिखा देंगे कि हम अपनी सरकार को लेकर कितने मजबूत हैं और आम जनता के भरोसे पर कायम हैं।”


बता दें कि इससे पहले पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार के वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा ने बीजेपी पर विधायकों को तोड़ने के प्रयास के आरोप लगाए थे। उन्होंने दावा किया था कि बीजेपी ने एक-एक विधायक को 25-25 करोड़ रुपये की ऑफर दिया था। इसके बाद केजरीवाल ने सभी विधायकों को दिल्ली तलब किया था। दिल्ली सरकार ने भी बीजेपी पर ऑपरेशन लोटस का आरोप लगाया था और बाद में अपना बहुमत साबित कर अपनी एकता का प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें

Bhagwant Mann: जर्मनी में प्लेन से उतारे गए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान?, गर्माई सियासत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो