scriptकेरल के बाद तमिलनाडु में भी मिला निपाह वायरस का मरीज | After Kerala Nipah virus infected patient found in Tamilnadu | Patrika News

केरल के बाद तमिलनाडु में भी मिला निपाह वायरस का मरीज

Published: Sep 06, 2021 06:57:06 pm

कोयंबटूर के जिलाधिकारी डॉ. जी.एस. समीरन ने कहा कि जिले में निपाह वायरस से संक्रमित एक मरीज मिला है। संभावित परिस्थितियों को देखते हुए जिला अस्पताल में आने वाले तेज बुखार वाले सभी मरीजों की ठीक प्रकार से जांच की जा रही है।

coronavirus

,,

नई दिल्ली। दक्षिण भारत के राज्यों में कोरोना के बाद अब निपाह वायरस का खतरा मंडरा रहा है। केरल के बाद अब तमिलनाडु के कोयंबटूर में भी निपाह वायरस से संक्रमित एक मरीज का मामला सामने आया है। इससे पहले केरल में मिले निपाह के मरीज 12 वर्षीय बालक की रविवार को मृत्यु हो गई थी।
कोयंबटूर के जिलाधिकारी डॉ. जी.एस. समीरन ने कहा कि जिले में निपाह वायरस से संक्रमित एक मरीज मिला है। संभावित परिस्थितियों को देखते हुए जिला अस्पताल में आने वाले तेज बुखार वाले सभी मरीजों की ठीक प्रकार से जांच की जा रही है तथा प्रशासन वायरस को फैलने से रोकने के लिए हरसंभव सावधानियां बरत रहा है।
यह भी पढ़ें

तेज सिर दर्द, बदन दर्द और शरीर में कमजोरी भी हो सकते हैं कोरोना के लक्षण

उल्लेखनीय है कि केरल में निपाह संक्रमित बालक की मृत्यु के बाद उसके परिजनों तथा उसके संपर्क में आए सभी लोगों पर भी निगरानी की जा रही थी जिसमें कुछ और मामले भी सामने आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लगभग 250 लोग मृतक बालक के संपर्क में आए थे। उन सभी की कड़ी निगरानी की जा रही है और लड़के के घर से तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाले आसपास के सभी क्षेत्रों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

आंध्रप्रदेश में डेल्टा के नए वेरिएंट AY.12 से संक्रमित 18 मरीज मिले

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि इस समय सरकार की प्राथमिकता संक्रमण के स्रोत का पता लगाना और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को मजबूत करना है ताकि रोग को फैलने से रोका जा सके। इस समय केरल में कोरोना के डेल्टा और डेल्टा प्लस म्यूटेंट का संक्रमण सर्वाधिक फैल रहा है। यही नहीं पूरे देश में प्रत्येक दिन मिलने वाले कोरोना के नए केसेज में से लगभग दो तिहाई केस अकेले केरल राज्य के होते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो