scriptAgneepath KCR Blames Centre For Protester Death Pledges Help To Family | अग्निपथ: तेलंगाना के मुख्यमंत्री 'के चंद्रशेखर राव' ने प्रदर्शनकारी की मौत के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, परिवार की मदद का लिया संकल्प | Patrika News

अग्निपथ: तेलंगाना के मुख्यमंत्री 'के चंद्रशेखर राव' ने प्रदर्शनकारी की मौत के लिए केंद्र को ठहराया जिम्मेदार, परिवार की मदद का लिया संकल्प

Agneepath: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) ने अग्निपथ योजना के विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी की मौत के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही उन्होंने परिवार की मदद करने का भी संकल्प लिया है।

Published: June 18, 2022 09:41:07 am

Agneepath: भारतीय सेना में भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ को लेकर पूरे देश में हिंसा हो रही है। जगह-जगह ट्रेनों को निशाना बनाया जा रहा है। वहीं कल तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शनकारी ने ट्रेन के पार्सल कोच में आग लगा दी और रेलवे स्टेशन में भी काफी तोड़फोड़ की। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीते दिन रेलवे स्टेशन पर हिंसा कर रहे प्रदर्शनकारियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने फायरिंग की, जिसमें उन्नीस साल के राकेश की मौत हो गई।
agneepath-kcr-blames-centre-for-protester-death-pledges-help-to-family.jpg
इसके बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस मौत पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिवार को 25 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने वारंगल के रहने वाले राकेश की रेलवे पुलिस फायरिंग में हुई मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही परिवार को 25 लाख की आर्थिक सहायता की जाएगी और उसके परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी मिलेगी।

मौत के लिए केंद्र सरकार की गलत नीतियों जिम्मेदार
मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने बच्चे की मौत के लिए केंद्र सरकार की गलत नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही जोर देकर कहा है कि तेलंगाना सरकार राज्य के बच्चों की रक्षा करेगी। आपको बता दें कि तेलंगाना उन कई राज्यों में शामिल है जहां केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं।
 

पुलिस ने 15 राउंड की फायरिंग

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए GRP पुलिस बलों ने कथित तौर पर लगभग 15 राउंड फायरिंग की। इस हिंसक प्रदर्शन में दो पुलिस कांस्टेबल भी घायल हो गए।

रद्द करनी पड़ी ट्रांसपोर्ट सर्विस

सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद रेलवे को ट्रांसपोर्ट सर्विस तक रद्द करनी पड़ी। न्यूज ऐजेंसी ने मुताबिक सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर आंदोलन के चलते दक्षिण मध्य रेलवे ने मल्टी-मॉडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (एमएमटीएस) सेवाएं रद्द कर दीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.