scriptAgneepath Scheme Protest: बिहार में भारी बवाल, जहानाबाद में छात्रों ने किया पथराव, रोकी ट्रेनें | Agneepath Scheme Protest Students Stone pelting In Jehanabad Train Stopped In Arrah | Patrika News
राष्ट्रीय

Agneepath Scheme Protest: बिहार में भारी बवाल, जहानाबाद में छात्रों ने किया पथराव, रोकी ट्रेनें

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की ओर से लाई गई Agneepath Scheme का विरोध लगाता बढ़ता जा रहा है। बिहार से लेकर राज्स्थान तक इसके विरोध में छात्र जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। राजनीतिक दलों के साथ-साथ आम युवा भी इस योजना के विरोध में सड़कों पर उतर आया है।

नई दिल्लीJun 16, 2022 / 10:29 am

धीरज शर्मा

Agneepath Scheme Protest Students Stone pelting In Jehanabad Train Stopped In Arrah

Agneepath Scheme Protest Students Stone pelting In Jehanabad Train Stopped In Arrah

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की चार साल वाली नई अग्निपथ स्कीम अब उन्हीं के लिए परेशानी का कारण बनती जा रही है। वजह है देश के अलग-अलग राज्यों में इसका विरोध। सबसे ज्यादा बवाल बिहार में मचा है। यहां पर एनडीए की ही सरकार है। बावजूद इसके अग्निपथ स्कीम का जमकर विरोध किया जा रहा है। ये योजना छात्रों को पसंद नहीं है। बिहार में दूसरे दिन भी इसको लेकर छात्रों में आक्रोश देखने को मिला। जहानाबाद में उग्र छात्रों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर भी चलाए। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने भी लाठियां भांजी। वहीं आरा में छात्र रेलवे ट्रेक पर उतर आए और ट्रेनों के संचालन को बाधित किया।
आरा के साथ-साथ बिहार के बक्सर में भी अग्निपथ स्कीम का जमकर विरोध हो रहा है। यहां भी छात्रों और राजनीतिक दलों की ओर से प्रदर्शन किया जा रहा है। हालांकि किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है, लेकिन विरोध के स्वर लगातार मुखर हो रहे हैं।
गुरुवार को जहानाबाद में हंगामा कर रहे युवा प्लेटफॉर्म के सहारे कसरत करने लगे। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी भी की। धीरे-धीरे छात्रों की संख्या बढ़ने लगी। इसके बाद बवाल शुरू हुआ।

हंगामा को देखते हुए पुलिस बल स्टेशन पर तैनात है। इस दौरान स्टेशन पहुंचे यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी ने Agnipath scheme का किया विरोध, प्रियंका ने कहा- अपनी मनमानी कर रही सरकार

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आरा में रेलवे ट्रैक जाम
‘अग्निपथ स्कीम’ हटाने को लेकर आरा में भी गुरुवार को प्रदर्शन देखने को मिला है। विरोध प्रदर्शन करते हुए भारी संख्या छात्रों की भीड़ रेलवे ट्रैक पर पहुंच गई और ट्रैक को जाम कर दिया। यहां छात्र पुशअप्स लगाते नजर आए।

इस दौरान आक्रोशित युवाओं ने जमकर नारेबाजी और परिचालन ठप कर दिया। स्टेशन पर कई दुकानों में तोड़फोड़ भी की गई है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इन इलाकों में भी मचा बवाल
जहानाबाद और आरा के अलावा बक्सर, मुजफ्फरपुर, गया में भी विरोध हुआ। नवादा में रेल ट्रैक जाम होने से किऊल-गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है।

कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी हैं, हालांकि अब तक नवादा में कहीं से आंदोलन के हिंसक होने की खबर नहीं है। रेलवे ट्रैक और सड़कों पर ही प्रदर्शन जारी है।
बक्सर में भी बुरे हालात
बिहार के बक्सर जिले में भी अग्निपथ स्कीम का जमकर विरोध हो रहा है। यहां भी हालात ठीक नहीं है। हंगामे के बीच अप एवं डाउन में कई ट्रेनें फंसी हैं।

पटना-दीनदयाल उपाध्याय रेल मार्ग को छात्रों ने पूरी तरह से जाम कर दिया है। इसके साथ ही डुमराव बाजार में राज अस्पताल के पास भी अभ्यर्थियों ने सड़क जाम किया है।

यह भी पढ़ें – Agnipath Scheme Protest: आरएलपी का आज प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन

Home / National News / Agneepath Scheme Protest: बिहार में भारी बवाल, जहानाबाद में छात्रों ने किया पथराव, रोकी ट्रेनें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो