scriptAgnipath Scheme Protest: Curfew imposed in Palwal And Faridabad | Agnipath Scheme Protest: हरियाणा के पलवल व फरीदाबाद में लगा कर्फ्यू, 24 घंटे के लिए इंटरनेट व SMS सर्विस बंद | Patrika News

Agnipath Scheme Protest: हरियाणा के पलवल व फरीदाबाद में लगा कर्फ्यू, 24 घंटे के लिए इंटरनेट व SMS सर्विस बंद

Agnipath Scheme Protest: सेना में भर्ती वाली नई स्कीम अग्निपथ के विरोध में आज देश के सात राज्यों में विरोध-प्रदर्शन हुआ। हरियाणा के पलवल और फरीदाबाद जिले में भी सैकड़ों की संख्या छात्र सड़कों पर उतर आए। युवाओं के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा के पलवल और फरीदाबाद जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

नई दिल्ली

Published: June 16, 2022 08:18:52 pm

Agnipath Scheme Protest: भारतीय सेना में भर्ती की चार साल वाली अग्निपथ स्कीम के विरोध में हो रहे विरोध-प्रदर्शन पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है। हरियाणा के दो जिलों में विरोध-प्रदर्शन को काबू में करने के उद्देश्य से धारा 144 लगा दी गई है। यहां अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट और एसएमएस सर्विस को बंद कर दिया गया है।

agnipath_scheme_protest_in_haryana.jpg
Agnipath Scheme Protest: Curfew imposed in Palwal And Faridabad

जिला प्रशासन ने कर्फ्यू लगाए जाने का ऐलान करते हुए पुलिस बल को और मुस्तैद कर दिया है। बता दें कि अग्निपथ स्कीम के विरोध में बिहार से शुरू हुआ युवाओं का विरोध-प्रदर्शन सात राज्यों में पहुंच चुका है। हरियाणा इससे अछूता नहीं है। हरियाणा के पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, गुरुग्राम सहित कई अन्य जिलों में आज अग्निपथ स्कीम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन हुआ।

प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग-
पलवल में पुलिस को सैकड़ों हिंसक प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हवा में गोलियां चलानी पड़ी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बीच शाम में जिला प्रशासन ने स्थिति को काबू में करने के उद्देश्य से धारा 144 लगाने की घोषणा कर दी। साथ ही अगले 24 घंटे के लिए हिंसाग्रस्त इलाके में इंटरनेट और एसएमएस सर्विस को बंद करने का आदेश जारी किया।

यह भी पढ़ेंः अग्निपथ आंदोलन को ले बिहार में 22 ट्रेनें हुई रद्द, कई बीच रास्तें में फंसीं, यात्रियों से भरी AC बोगी पर भी पथराव

पुलिस की पांच गाड़ियां फूंकी, उपायुक्त के घर पर भी पथराव-
बताते चले कि आज पलवल में प्रदर्शन कर युवाओं ने पांच पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई, पथराव में कई रोडवेज बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया और राष्ट्रीय राजमार्ग 19 को अवरुद्ध कर दिया गया। यहां तक कि प्रदर्शनकारियों ने उपायुक्त के घर और कार्यालय पर पथराव भी किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।

पलवल में डिप्टी कमिश्नर के घायल होने की सूचना-
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डिप्टी कमिश्नर यशपाल खटाना घायल हो गए। विरोध के बीच, स्थानीय अधिकारियों ने अगले 24 घंटों के लिए इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित कर दिया। इसके अलावा धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की। पलवल के साथ-साथ फरीदाबाद जिले में भी धारा 144 लगा दी गई है। पुलिस फोर्स को चप्पे-चप्पे पर तैनात कर दिया गया है। जारी आदेश में पुलिस ने सख्त चेतावनी दी कि पुलिस उपद्रवियों से बेहद सख्ती से निपटेगी।

यह भी पढ़ेंः बिहार में फैले 'अग्निपथ' विरोध को लेकर बोले डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद - 'छात्र समझ नहीं पाए स्कीम'

रेवाड़ी में भी तनाव, रोहतक में छात्र ने की खुदकुशी-
बताते चले कि हरियाणा में अन्य जगहों पर, रेवाड़ी शहर में स्थिति तनावपूर्ण थी, युवाओं ने बस स्टैंड के बाहर सड़क को अवरुद्ध कर दिया और पुलिस पर पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस बीच आज ही रोहतक में अग्निपथ स्कीम के विरोध में सेना की तैयारी कर रहे एक छात्र ने खुदकुशी कर ली।

हमारे आंदोलन को कुलचना चाहती है सरकार-
धारा 144 लागू किए जाने को लेकर विरोध कर रहे युवाओं का कहना है कि सरकार हमारे आंदोलन से घबराकर यह सब कदम उठा रही है। सरकार पुलिस के जोर से हमारे आंदोलन को दबाना चाहती है। लेकिन जबतक चार साल की नौकरी वाली यह स्कीम वापस नहीं होगी, हम लोगों का विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा। दूसरी ओर कांग्रेस नेता और पूर्व कैप्टन अजय यादव ने कहा कि सेना एक पेशा नहीं बल्कि जुनून और जीवन है। सेना में 4 लाख से अधिक पद खाली हैं और यह उन्हें छोटे अनुबंध रोजगार के साथ क्षतिपूर्ति करने का एक सस्ता प्रयास है जो अस्वीकार्य है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र का सियासी संकट जल्द खत्म होने के आसार कम! सदस्यता को लेकर बागी विधायक कर सकते है कोर्ट का रुखMaharashtra Political Crisis: संजय राउत ने बागी विधायकों पर फिर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: वडोदरा में आधी रात को देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे के बीच हुई थी मुलाकात, सुबह पहुंचे गुवाहाटीBy-Elections 2022: तीन लोकसभा और सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के नतीजे आजमेरे पास ममता बनर्जी को मनाने की ताकत नहीं: अमित शाहMumbai News Live Updates: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अस्पताल से हुए डिस्चार्ज, कोविड के कारण थे एडमिटपंजाब: भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार IAS के बेटे ने खुद को गोली मारी, अधिकारी की पत्नी ने विजिलेंस टीम पर लगाया हत्या का आरोपMann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.