scriptAgniveer Recruitment: Punjab government is not supporting, recruitment rallies may be suspended | अग्निवीर भर्ती : पंजाब सरकार नहीं कर रही है सपोर्ट, सस्पेंड हो सकती हैं भर्ती रैलियां | Patrika News

अग्निवीर भर्ती : पंजाब सरकार नहीं कर रही है सपोर्ट, सस्पेंड हो सकती हैं भर्ती रैलियां

Agniveer Recruitment : सेना में भर्ती की नई ग्निपथ योजना की भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पंजाब में भर्ती शिविर लगाए जा रहे हैं, लेकिन इसको लेकर स्थानीय प्रशासन सहयोग नहीं कर रहा है। आगे भी ऐसा ही रहा तो भर्ती रैलियों को स्थगित किया जा सकता है।

नई दिल्ली

Updated: September 14, 2022 11:01:16 am

Agniveer Recruitment : केंद्र सरकार की नई भर्ती योजना अग्निपथ को लेकर देशभर में जमकर बवाल हुआ था। विरोध के बावजूद सेना में भर्ती की नई महत्वाकांक्षी अग्निपथ योजना भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है। कई राज्यों में भर्ती शिविर लगाए जा रहे है। लेकिन इसी बीच इस भर्ती को लेकर पंजाब से बड़ा अपडेट सामने आया है। सेना का कहना है कि पंजाब में उसे स्थानीय प्रशासन का सहयोग नहीं मिल रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि अग्निवीरों की भर्ती के लिए पंजाब सरकार का सपोर्ट नहीं मिल तो भर्ती रैलियां सस्पेंड की जा सकती है। या सेना इनको दूसरे राज्य में भी शिफ्ट कर सकती है।

Agniveer Recruitment
Agniveer Recruitment

पड़ोसी राज्यों में स्थानांतरित हो सकती है भर्ती रैलियां


पंजाब में सेना भर्ती को लेकर सेना का कहना है कि उसे स्थानीय प्रशासन का सहयोग नहीं मिल रहा है। जालंधर में सेना के जोनल भर्ती अधिकारी ने स्थानीय प्रशासन के समर्थन का हवाला देते हुए पंजाब सरकार से कहा है कि राज्य में अग्निपथ योजना के तहत होने वाली बहाली को या तो स्थगित किया जा सकता है या फिर इसका आयोजन पड़ोस के हरियाणा में किया जा सकता है।

स्थानीय प्रशासन नहीं कर रहा है समर्थन


जोनल भर्ती अधिकारी मेजर जनरल शरद बिक्रम सिंह ने 8 सितंबर को पंजाब के मुख्य सचिव वीके जंजुआ और रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण के प्रमुख सचिव कुमार राहुल को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि हम इस बात को आपके ध्यान में लाने के लिए मजबूर है। स्थानीय प्रशासन का हमें समर्थन नहीं मिल रहा है। वे आमतौर पर राज्य सरकार के निर्देशों की कमी या फिर धन की कमी का हवाला दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें

सेना में महिला अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानिए कब होगी रैली



No data to display.

सेना भर्ती के लिए स्थानीय प्रशासन मुहैया करवाता है सुविधा


सेना की बहाली में कुछ जरूरी सहायता स्थानीय प्रशासन देता है। जिनमें कानून-व्यवस्था के लिए पुलिस सहायता, सुरक्षा, भीड़ नियंत्रण, बैरिकेडिंग आदि है। बता दें कि पिछले महीने अगस्त में लुधियाना में भर्ती रैलियों का आयोजन किया गया था। इसी तरह गुरदासपुर में एक शिविर 1-14 सितंबर, चल रहा है। और दूसरा 17 से 30 सितंबर तक पटियाला में आयोजित होने वाला है।

यह भी पढ़ें

अलवर जिले के बहरोड़ में आर्मी अग्निवीर भर्ती रैली शुरू, दौड़ लगाते अभियार्थी



पत्र लिखकर मांगी गई ये सुविधाएं


पत्र में स्थानीय प्रशासन से तत्काल सहायता प्रदान करने के लिए एक टीम और एम्बुलेंस के साथ एक चिकित्सा अधिकारी की भी व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। बहाली वाली जगह पर 14 दिनों के लिए प्रतिदिन 3,000 से 4,000 उम्मीदवारों के लिए रेन शेल्टर, पानी, मोबाइल शौचालय और भोजन जैसी बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था करनी होगी। सेना ने कहा कि जालंधर में हमें ऐसी कोई भी सुविधा स्थानीय प्रशासन की तरफ से नहीं मिला है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Uttarakhand News: द्रौपदी का डांडा में हिमस्खल में पर्वतारोहण संस्थान के 29 ट्रेनी बर्फ में फंसे, 8 को रेस्क्यू किया, 21 अभी भी लापता'मोदी-मोदी के नारे... खून की नदियां बह जाएगी कहने वालों को जवाब', अमित शाह की रैली में क्या हुआ ऐसा?Uttarakhand News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह देहरादून पहुंचकर चीन बॉर्डर पर जवानों के साथ मनाएंगे दशहराIND vs UAE: एशिया कप में भारत की लगातार तीसरी जीत, यूएई को 104 रनों के बड़े अंतर से हरायावायुसेना में अगले साल होगी महिला अग्निवीरों की भर्ती, एयर चीफ मार्शल बोले- साल के अंत में 3000 अग्निवीर IAF में होंगे शामिलDomestic Airlines: एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए जारी किया नया मेन्यू, जानिए कौन-कौन से स्वादिष्ट व्यंजन हुए शामिलबिहार में निकाय चुनाव पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक, EBC आरक्षण समाप्त कर नए सिरे से जारी होगा नोटिफिकेशनरक्षा मंत्रालय का अगवा क्लर्क रेवाड़ी से बरामद, किडनैपिंग के 5 दिन में खाते से 21 लाख का लेनदेन, हनीट्रैप की आशंका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.