scriptदिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, एक ही रनवे पर आमने-सामने आए दो विमान | Air India and Indigo flights come face to face at Delhi airport runway | Patrika News

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, एक ही रनवे पर आमने-सामने आए दो विमान

Published: Apr 07, 2017 03:07:00 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुक्रवार को उस समय एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब दो विमान एक ही रनवे पर आ गए।

Air India and Indigo

Air India and Indigo

 दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुक्रवार को उस समय एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब दो विमान एक ही रनवे पर आ गए। बताया जा रहा है कि दोनों विमान में टक्कर हो सकती थी, लेकिन एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के संवाद की कारण इस हादसे का टाला जा सका। मामले की जांच के आदेश दे दिए।
एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि इंडिगो का एक विमान रनवे संख्या 27 पर उतर रहा था। रनवे 27 आगे जाकर रनवे 28 में मिलता है। उसी समय एयर इंडिया का एक विमान रनवे संख्या 28 से उड़ान भरने की तैयारी में था। 
हालांकि, एटीसी ने एयर इंडिया के विमान को तुरंत उड़ान भरने से रोक कर उसे ‘बेÓ में वापस आने को कहा और इस प्रकार एक बड़ा हादसा होने से टल गया। बरहाल, मामले की जांच के आदेश दिए है। और यह पता लगाया जा रहा है कि किसकी गलती से ऐसा हुआ।
गौरतलब है कि पिछले साल 27 दिसंबर को भी दिल्ली एयरपोर्ट पर एक ऐसा ही हादसा टला था जब इंडिगो और स्पाइस जेट के विमान आपस में टकराने से बच गए थे। इसके अलावा भी ऐसी कई घटनाएं दिल्ली एयरपोर्ट पर होती रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो