scriptAir India Express Muscat Cochin Flight Aborts Take off After Alleged Smoke Seen in flight | बड़ी चूकः टेक ऑफ से ठीक पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में भरा धुआं, सवार थे 141 यात्री, रद्द हुई उड़ान | Patrika News

बड़ी चूकः टेक ऑफ से ठीक पहले एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में भरा धुआं, सवार थे 141 यात्री, रद्द हुई उड़ान

Air Indian Express Flight: बीते कुछ दिनों से विमानों के उड़ान में चूक के मामले बढ़े हैं। पक्षियों से टक्कर के साथ-साथ अन्य तकनीकी खामियों के कारण विमानों की उड़ान को रद्द करना पड़ रहा है। अब ताजा मामला एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट से आया है।

नई दिल्ली

Published: September 14, 2022 04:27:45 pm

Air Indian Express Flight: एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक फ्लाइट में टेक ऑफ से ठीक पहले धुआं देखा गया। इस कारण फ्लाइट की उड़ान को रद्द करना पड़ा। उड़ान भरने से ठीक पहले फ्लाइट में धुआं भरने से थोड़ी देर के लिए अफरातफरी की स्थिति बन गई। जिस समय फ्लाइट में धुआं देखा गया उस समय फ्लाइट में 141 यात्री सवार थे। जो दहशत में आ गए। हालांकि गनीमत रही कि सभी यात्रियों और क्रू मेंबर को सुरक्षित फ्लाइट से निकाल लिया गया।

air_india_express_flight.jpg
Air India Express Muscat Cochin Flight Aborts Take off After Alleged Smoke Seen in flight

बताया गया कि फ्लाइट में धुआं दिखने वाली यह घटना मस्कट से कोच्चि जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में हुई। बुधवार को इस तकनीकी चूक के कारण आपात स्थिति में यात्रियों को उतारा गया। मिली जानकारी के अनुसार एयर इंडिया एक्सप्रेस की IX-442, VT-AXZ फ्लाइट में टेक ऑफ से ठीक पहले धुआं देखा गया है। तब फ्लाट में 141 यात्री और चालक दल के 6 सदस्य शामिल थे।

धुआं किस कारण निकला की जा रही है जांच


धुआं नजर आते ही अफरातफरी की स्थिति के बाच सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया। बताया गया कि विमान में धुआं किस कारण से आया इसकी जांच की जा रही है। वहीं दूसरी ओर यात्रियों के लिए दूसरे विमान का इंतजाम किया जा रहा है। यह विमान मस्कट से कोच्चि जा रही थी। मालूम हो कि इससे पहले भी 25 अगस्त को सिडनी से दिल्ली जाने वाले एयर इंडिया के एक विमान की कोलकाता में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें

स्मोक अलर्ट के बाद इंडिगो फ्लाइट की कोलकाता एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

हाल के दिनों में विमान के उड़ान में हुई चूक की घटनाएं


जुलाई में भी दुबई से कोच्चि आ रही एयर इंडिया की एक फ्लाईट में तकनीकी खराबी सामने आने के बाद उसे मुंबई में लैंड कराया गया था। राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की एक विमान के टेक ऑफ के दौरान पहिए के पास कार पहुंच गई थी। बीते कुछ दिनों से ऐसी विमानों के उड़ान के दौरान तकनीकी चूक की ऐसी घनटाएं बढ़ गई है। जिससे हवाई यात्रा करने वाले लोगों ने दहशत का माहौल है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गाय को टक्कर मारने से फिर टूटी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की बॉडी, दो दिन में दूसरी ऐसी घटनाभैंस की टक्कर से डैमेज हुई वंदे भारत ट्रेन, मजबूती पर सवाल उठे तो सामने आया रेलवे मंत्री का जवाबगाज़ियाबाद में दिन-दहाड़े डकैती, कारोबारी की पत्नी-बेटी को बंधक बनाकर 17 लाख के ज़ेवर और 7 लाख रुपए नकद लूटेउत्तरकाशी हिमस्खलन में बरामद किए गए 7 और शव, मृतकों की संख्या बढ़कर 26 हुई, 3 की तलाश जारीNobel Prize 2022: ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट एलेस बियालियात्स्की समेत रूस और यूक्रेन की दो संस्थाओं को मिला नोबेल पीस प्राइजयुद्ध का अखाड़ा बनी ट्रेन! सीट को लेकर भिड़ गईं महिलाएं, जमकर चले लात-घूसे, देखें वीडियोलद्दाख में लैंडस्लाइड की चपेट में आए 3 सैन्य वाहन, 6 जवानों की मौतउत्तर से दक्षिण भारत तक बारिश का अलर्ट, कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में बारिश जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.