scriptDomestic Airlines: एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए जारी किया नया मेन्यू, जानिए कौन-कौन से स्वादिष्ट व्यंजन हुए शामिल | Air India New Menu List Festivals In Domestic Flights Know What Special In Them | Patrika News

Domestic Airlines: एयर इंडिया ने यात्रियों के लिए जारी किया नया मेन्यू, जानिए कौन-कौन से स्वादिष्ट व्यंजन हुए शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 04, 2022 03:07:45 pm

त्योहारों के सीजन में एयरलाइंस कंपनियां भी अपने यात्रियों के लिए लगातार नए ऑफर ला रही हैं। इसी कड़ी में अब एयर इंडिया ने भी यात्रियों के लिए मैन्यू में बदलाव किए हैं। विस्तार से जानते हैं क्या है ये बदलाव और कौन से व्यंजन हुए हैं शामिल।

Air India New Menu List Festivals In Domestic Flights Know What Special In Them

Air India New Menu List Festivals In Domestic Flights Know What Special In Them

त्योहारों के मौसम में टाटा की एयरलाइंस एयर इंडिया ने भी अपनी तैयारी कर ली है। एयरलाइंस ने अपने सारे घरेलू उड़ानों के लिए नए व्यंजनों की लिस्ट जारी की है। इसके तहत अब एयर इंडिया में सफर करने वालों को नए मैन्यू का लाभ मिलेगा। उनके खाने की सूची में नए व्यंजन शामिल किए गए हैं। खास बात यह है कि, ये सभी व्यंजन 1 अक्टूबर से यात्रियों को मिलना भी शुरू हो गए हैं। एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में सिर्फ ग्लोबल मेन्यू ही नहीं परोसा जा रहा है बल्कि सेहतमंद और स्वादिष्ट भारतीय व्यंजनों को भी परोसा जा रहा है।
पहले से ही हो जाएगी बुकिंग
यात्रियों को यह सुविधा का लाभ उठाने के लिए टिकट बुक करते समय ही अपने पसंद के भोजन को चुनना होगा। यानी इसके लिए पहले ही पैसेंजर को बुकिंग करना होगी। इस नए मेन्यू में मीठे के साथ बेवरेजेस, फलों का जूस भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें – यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, शुरु होने जा रही हैं कई डॉयरेक्ट प्लाइट्स

ये है एयर इंडिया का नया मैन्यू
बिजनेस क्लास के यात्रियों के लिए मक्खन लगे हुए करारे पफ, शुगर फ्री डार्क चॉकलेट, ओटमील मफिन और क्रीम से लबालब चिकन सॉसेज भी मिलेगा। वहीं बिजनेस क्लास में विभिन्न भारतीय व्यंजनों का भी लुफ्त यात्री उठा सकेंगे।
 
इकोनॉमी क्लास के लिए ऑप्शन
एयर इंडिया की इकोनॉमी क्लास के यात्रियों के लिए भी कई स्वादिष्ट और पौष्टिक विकल्प मौजूद रहेंगे। उनके नाश्ते के लिए चीज मशरूम, आमलेट, ड्राई जीरा आलू वेजेस, अदरक पालक में फ्राई किए हुए कार्न के साथ खाने में वेजिटेबल बिरयानी और मिक्स्ड वेजिटेबल पौरियल शामिल किए गए हैं।
बेहतरीन शेफ के हाथ से बनी डिश
यात्रियों को हाई – टी में वेजिटेबल फ्राइड नूडल्स, चिली चिकन और मीठे में ब्लूबेरी वनीला पेस्ट्री, काफी ट्रफल स्टाइस भी दिए जा रहे हैं।
एयर इंडिया की इनफ्लाइट सर्विस के प्रमुख संदीप वर्मा के मुताबिक, बेहद समृध्द और स्वादिष्ट भारतीय व्यंजनों के साथ साथ समकालीन अंतरराष्ट्रीय व्यंजनों को भी के शेफ तैयार कर रहे हैं।

 
नया मैन्यू तैयार करने के पीछे ये है बड़ी वजह
मैन्यू का चुनाव दिग्गज शेफ ने बेहद सावधानी से किया है। नए मैन्यू ऑप्शन को इसलिए तैयार किया गया है कि यात्री स्वाद के साथ सेहत को ध्यान में रखते हुए स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठा सकें।

यह भी पढ़ें – भारत से टला खतरा, ईरान से चीन जा रहे विमान को सुखोई ने देश की सीमा से खदेड़ा

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो