scriptair india passenger can change the date of flight for free till march | एयर इंडिया से सफर करने वाले यात्रियों को 31 मार्च तक बड़ी राहत, यात्रा की तारीख बदलने पर नहीं देने होंगे पैसे | Patrika News

एयर इंडिया से सफर करने वाले यात्रियों को 31 मार्च तक बड़ी राहत, यात्रा की तारीख बदलने पर नहीं देने होंगे पैसे

एयर इंडिया के ग्राहकों के लिए बड़ी राहत की खबर है। एक ट्वीट में एयर इंडिया ने कहा कि घरेलू यात्री 31 मार्च, 2022 को या उससे पहले कन्फर्म ट्रैवल के साथ तारीख या उड़ान संख्या बदल सकते हैं।

नई दिल्ली

Updated: January 10, 2022 05:28:39 pm

हालही में सरकारी से हुई प्राइवेट हुई एअर इंडिया (Air India) ने कोरोना संकट में हवाई यात्रियों को बड़ी राहत दी है। एअर इंडिया ने भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों (COVID-19 Cases) के कारण अनिश्चितताओं के मद्देनजर सभी घरेलू उड़ानों (Domestic Flights) के लिए तारीख या उड़ान संख्या में एक बार मुफ्त में बदलाव करने की सुविधा दी है। एअर इंडिया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। अब एअर इंडिया के यात्री कोरोना की वजह से अपनी यात्रा को बदल सकते हैं।
Maha Air India News: एयर इंडिया की कुल संपत्तियों की कीमत 266.42 करोड़ रुपये
Air India Office
एयर इंडिया ने ट्वीट कर कहा:
Air India ने ट्वीट में कहा, कोविड मामलों में बढ़ोतरी के कारण हाल की अनिश्चितताओं को ध्यान में रखते हुए एयर इंडिया 31.03.22 को या उससे पहले कंफर्म यात्रा के साथ सभी घरेलू टिकटों (098) के लिए तारीख या उड़ान संख्या में बदलाव के लिए ‘एक फ्री चेंज’ की पेशकश कर रही है।

कोविड के चलते दबाव में है एयरलाइन्‍स:

कोविड के मामलों में बढ़ोतरी के साथ एयरलाइन उद्योग अत्यधिक दबाव में आ गया है। इंडिगो (IndiGo) ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपनी फ्लाइट संख्‍या में 20 फीसदी कटौती करने का निर्णय लिया है। इंडिगो का कहना है कि यात्रा शुरू करने से कम से कम 72 घंटे पहले फ्लाइट रद्द की जाएगी और ग्राहकों को अगली फ्लाइट में शिफ्ट किया जाएगा।

यात्रा शुरू करने से कम से कम 72 घंटे पहले फ्लाइट रद्द की जाएगी और ग्राहकों को अगली फ्लाइट में शिफ्ट किया जाएगा। प्लान बी के तहत उनकी यात्रा में भी बदलाव किया जा सकेगा। प्लान बी के बारे में इंडिगो की वेबसाइट पर जानकारी दी जाएगी।

स्पाइसजेट ने भी किया ऐलान:
लो कॉस्ट एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) ने भी 31 जनवरी तक चेंज फीस माफ की है। कोरोना के चलते जो यात्री अपने सफर का प्लान बदल रहे हैं, वे 31 जनवरी तक किसी दूसरी फ्लाइट में किसी अन्य तारीख की टिकट ले सकते हैं। मनपसंद सीट लेने के लिए यात्रियों को चार्ज में 25 फीसदी तक छूट देगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीUP Assembly Elections 2022 : हेमा, जया, स्मृति और राजबब्बर रिझाएंगें मतदाताओं को, स्टार प्रचारकों की लिस्ट में हैं शामिलस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाUttar Pradesh Assembly Elections 2022: सपा का महा गठबंधन अखिलेश के लिए बड़ी चुनौतीबजट से पहले 1 फरवरी को बुलाई गई विधायक दल की बैठक, यह है अहम कारण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.