scriptAir India Plane Engine Shuts Down Mid Air Makes Emergency Landing In Mumbai | उड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग | Patrika News

उड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

एयर इंडिया के विमान को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल टाटा ग्रुप की ओर से संचालित एयर इंडिया का A320neo विमान का इंजन अचानक हवा में बंद हो गया है। इसके बाद विमान में अफरा-तफरी मच गई। हालांकि समय रहते विमान की आपातकालीन लैंडिंग करवाई गई।

नई दिल्ली

Updated: May 20, 2022 02:15:01 pm

एयर इंडिया के विमान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल उड़ान भरने के साथ ही एयर इंडिया का प्लेन A32Oneo का इंजन अचानक हवा में ही बंद हो गया। बताया जा रहा है कि किसी तकनीकी खराबी की वजह से इंजन अचानक बंद हो गया। हालांकि इस घटना की सूचना मिलते ही प्लेन के अंदर हड़कंप मच गया। यात्रियों में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। करीब 27 मिनट बाद ही मुंबई एयरपोर्ट पर लौट इस विमान की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी कि प्लेन के उड़ान भरने के साथ ही किसी तकनीकी खराबी की वजह से इसका एक इंजन हवा में ही बंद हो गया। खास बात यह है कि किसी के हताहत होने या नुकसान की कोई खबर नहीं है।
Air India Plane Engine Shuts Down Mid Air Makes Emergency Landing In Mumbai
Air India Plane Engine Shuts Down Mid Air Makes Emergency Landing In Mumbai
एयर इंडिया के प्रवक्ता की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बेंगलूरु को जाने वाले इस प्लेन के यात्रियों को दूसरे जहाज में बैठाकर भेज दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, विमानन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय इस घटना की जांच कर रहा है। बता दें कि, एयर इंडिया के A320neo विमानों में CFM के लीप इंजन लगे होते हैं।

यह भी पढ़ें

दिल्ली से दोहा जा रही फ्लाइट की कराची में इमरजेंसी लैंडिंग

गुरुवार को विमान उड़ान भरने के ठीक 27 मिनट बाद ही हवाईअड्डे पर वापस लौट आया। A320neo विमान के पायलट ने सुबह नौ बजकर 43 मिनट पर छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी, लेकिन उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद विमान के पायलटों को प्लेन के एक इंजन को लेकर हाई एग्जॉस्ट टमपरेचर के बारे में चेतावनी मिली।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंजन बंद होने के बाद पायलट ने सुबह दस बजकर 10 मिनट पर प्लेन को वापस मुंबई हवाई अड्डे पर उतार दिया।

एयर इंडिया ने दी सफाई
घटना को लेकर एयर इंडिया की ओर से सफाई दी गई। एयर इंडिया ने कहा कि, हम सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। हमारे चालक दल इन स्थितियों से निपटने में अच्छी तरह से माहिर हैं। हमारी इंजीनियरिंग और रखरखाव टीमों ने तुरंत इस मुद्दे को देखना शुरू कर दिया था, जिसके चलते इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। प्रवक्ता ने कहा कि विमान बदलने के बाद यात्रियों को बेंगलुरु के लिए रवाना कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें

धुआं दिखने के बाद इंडिगो एयरलाइंस के विमान की इरजेंसी लैंडिंग, यात्रियों में घबराहट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Mumbai News Live Updates: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ED दफ्तर पहुंचें, मनी लॉन्ड्रिंग केस में होगी पूछताछCoronavirus News Live Updates in India : 24 घंटे में कोरोना के 13,086 नए मामले, 24 की मौतWeather Update : केरल-उत्तराखंड सहित कई राज्यों में होगी भारी बारिश, गुजरात में NDRF की टीमें तैनातNupur Sharma Update: अब अजमेर दरगाह के History Sheeter ने दी नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी, Video Viral; मचा हड़कंपMaharashtra : फ्लोर टेस्ट से गायब क्यों रहे MVA के 11 MLAs, कारण जानकर Congress की उड़ी नींदENG vs IND Edgbaston Test Day 5 Live: क्या अंग्रेजों को रोक पाएगा भारत, इंग्लैंड को जीत के चाहिए अब 119 रनNupur Sharma Case: सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के साथ खड़ी हुई ऑल इंडिया बार एसोसिएशनसिद्धू मूसेवाला के पिता का बड़ा बयान, बेटे की हत्या की 8 बार हुई कोशिश, गैंगस्टर चला रहे समानांतर सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.