scriptकोच्चि एयरपोर्ट पर फिर दिखा गोल्ड स्मगलिंग का मामला, 49.5 लाख का अवैध सोना जब्त | AIU seized 1063 grams of gold worth Rs. 49.5 lakh at Kochi airport | Patrika News

कोच्चि एयरपोर्ट पर फिर दिखा गोल्ड स्मगलिंग का मामला, 49.5 लाख का अवैध सोना जब्त

locationनई दिल्लीPublished: Mar 30, 2023 02:25:59 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Gold Smuggling At Kochi Airport: देशभर में सबसे ज़्यादा गोल्ड स्मगलिंग के मामले केरल में देखने को मिलते हैं। और केरल की बात की जाएं, तो कोच्चि एयरपोर्ट पर सबसे ज़्यादा गोल्ड स्मगलिंग के मामले सामने आते हैं। कल ही कोच्चि एयरपोर्ट पर गोल्ड स्मगलिंग का मामला सामने आया था और आज ही इस तरह का एक और मामला सामने आया है जब कोच्चि एयरपोर्ट पर लाखों का अवैध सोना जब्त किया गया है।

gold_seized_at_kochi_airport_again.jpg

देश में अक्सर ही सोने की तस्करी (Gold Smuggling) के मामले देखने को मिलते हैं। बाहर से सोना खरीदकर देश में लाने पर उस पर कस्टम ड्यूटी चुकानी होती है। कस्टम ड्यूटी से बचने के लिए लोग अवैध तरीके से छिपाकर सोना लाते हैं। इन्हें एयरपोर्ट पर जब्त करने के कई मामले आए-दिन सामने आते रहते हैं। देश में इस तरह के सबसे ज़्यादा मामले केरल (Kerala) में देखने को मिलते हैं। केरल में कोच्चि एयरपोर्ट (Kochi Airport) पर आए-दिन गोल्ड स्मगलिंग के मामले देखे जाते हैं। कल ही कोच्चि एयरपोर्ट पर 48 लाख रुपये का अवैध सोना जब्त किया गया था और आज इस तरह का एक और मामला सामने आया है। आज गुरुवार, 30 मार्च को कोच्चि एयरपोर्ट पर अवैध तरीके से छिपाकर लाए जा रहे सोने को जब्त कर लिया गया है।

49.5 लाख रुपये का अवैध सोना किया गया जब्त

कोच्चि एयरपोर्ट पर आज 49.5 लाख रुपये का अवैध सोना जब्त किया गया है। इस बात की जानकारी कोच्चि एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट (Air Intelligence Unit – AIU) ने दी। जब्त किए गए सोने की मात्रा 1063 ग्राम है।

अबू धाबी से आ रहा था आरोपी

कोच्चि एयरपोर्ट पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने जानकारी देते हुए बताया कि गोल्ड स्मगलिंग के आरोपी का नाम मुहम्मद है। वह केरल के ही त्रिस्सूर (Thrissur) जिले के कुन्नमकुलम (Kunnamkulam) का निवासी है। जानकारी के अनुसार मुहमम्द अबू धाबी (Abu Dhabi) से अवैध तरीके से बिना कस्टम ड्यूटी चुकाए छिपाकर सोना लेकर आ रहा था, पर उसे कोच्चि एयरपोर्ट पर भी पकड़ लिया गया।

https://twitter.com/ANI/status/1641312214421315589?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

कर्नाटक में पुलिस की बड़ी कार्रवाही, मैंगलोर में 6.8 लाख रुपये की सिगरेट जब्त

आगे की कार्रवाही है जारी

कोच्चि एयरपोर्ट पर 49.5 लाख रुपये के 1063 ग्राम सोने को मुहम्मद से जब्त किए जाने के बाद आगे की कार्रवाही जारी है। साथ ही मुहम्मद भी अभी गिरफ्त में ही है।

ट्रेंडिंग वीडियो