Akali Dal Protest: प्रदर्शन कर रहे सुखबीर सिंह बादल, हरसिमरत कौर समेत हिरासत में 11 नेता, कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना

Akali Dal Protest सुखबीर सिंह बादल ने बीजेपी-कांग्रेस और आप पर साधा निशाना, बोले जम हमारी सरकार आएगी तो नहीं लागू होंगे कृषि कानून

By: धीरज शर्मा

Published: 17 Sep 2021, 02:22 PM IST

नई दिल्ली। नए कृषि कानून ( Farm Laws ) पारित होने के एक साल के पूरे होने के मौके पर अकाली दल ( Akali Dal Protest) किसानों के समर्थन में दिल्ली में प्रदर्शन कर रहा है। गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब ( Gurudwara Shri Rakab Ganj Sahib ) के बाहर बड़ी संख्या में अकाली दल के कार्यकर्ता इक्ट्ठे हो गए हैं। वहीं अकाली दल नेता सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत सिंह कौर समेत 11 नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

प्रदर्शन के चलते दिल्ली में कई जगह जाम लग गया है। सुरक्षा कारणों से पंडित श्री राम शर्मा और बहादुरगढ़ शहर मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है। यही नहीं दिल्ली पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर झरोदा कलां बॉर्डर को बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः PM Modi's 71St Birthday: सीएम बनकर भी खुद धोते थे कपड़े, जब मगरमच्छ ने किया जख्मी, जानिए पीएम मोदी से जुड़े रोचक किस्से

कांग्रेस-बीजेपी पर साधा निशाना
शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर बादल प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे और किसानों को संबोधित किया। उन्होंने कानूनों को लेकर भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधा। बादल ने आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी कृषि कानूनों के मामले में कटघरे में खड़ा किया।

बादल ने कहा- मोदी सरकार और हरियाणा सरकार ने हमारे कार्यकर्ताओं को रोका। उन्होंने लाठीचार्ज किया और हमारे वाहनों को तोड़ दिया। शांतिपूर्ण धरना रोक दिया गया। हम यहां पीएम मोदी को यह संदेश देने आए हैं कि न केवल पंजाब बल्कि पूरा देश उनकी सरकार के खिलाफ है।

बादल ने किया बड़ा ऐलान
इस दौरान सुखबीर बादल ने बड़ा एलान भी किया है कि अगर पंजाब में उनकी सरकार बनती है तो वहां कृषि कानून लागू नहीं होंगे।

हरसिमतर बोलीं- कानून वापस होने तक जारी रखेंग लड़ाई
पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी प्रदर्शन में पहुंची। उन्होंने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा, कई किसानों ने अपनी जान गंवा दी और सैकड़ों अब भी दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे हैं, लेकिन इस सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ता। हम अपनी लड़ाई तब तक जारी रखेंगे जब तक तीन कृषि कानून वापस नहीं हो जाते।

यह भी पढ़ेंः Black Friday Protest March: कृषि कानून के एक साल पूरा होने पर अकाली दल का प्रदर्शन, दिल्ली में धारा 144 लागू

जाम में फंसी एंबुलेंस
बता दें कि अकाली दल के प्रदर्शन के चलते दिल्ली के कई इलाकों में जाम की खबरें भी सामने आई हैं। एंबुलेंस जैसी इमरजेंसी सेवाओं को घंटों जाम का सामना करना पड़ा।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned