scriptभाजपा के खिलाफ एकजुट हों सभी दूसरे दल:नीतीश | All other parties should unite against BJP: Nitish | Patrika News

भाजपा के खिलाफ एकजुट हों सभी दूसरे दल:नीतीश

Published: Apr 17, 2016 01:38:00 am

Submitted by:

जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होना होगा।

nitish kumar

nitish kumar

जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी दलों को बीजेपी के खिलाफ एकजुट होना होगा।

उन्होंने शनिवार को कहा कि समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया के गैर कांग्रेसवाद और गैर संघवाद के तरीकों को अपना कर सभी दलों को आपस में एकजुट होना चाहिए।
बिगड़ी कश्मीर की हालत

नीतीश ने कश्मीर को लेकर कहा कि वहां नई सरकार के गठन के बाद स्थिति चिंताजनक हो गई है। काला धन के मामले में भी नीतीश ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि 2014 में सरकार बनने के बाद देख लीजिए कि केंद्र सरकार ने अपने किन वादों के पूरा किया।
शराबबंदी से लौटी खुशहाली

बिहार में शराबबंदी को लेकर नीतिश ने जताते हुए कहा कि जो लोग पहले शराब पीकर घर में मारपीट करते थे अब वह पत्नी के साथ मिलकर खाना बनाने में मदद करते हैं। उन्होंने कहा कि अभी महज चार फीसदी घरों में नल का पानी आता है परन्तु अगले पांच सालों में हम हर घर तक नलों का पानी पहुंचाएंगे।
शराब दुकानों को लौटाएंगे लाइसेंस फीस

बिहार में अब तक नौ लाख जगहों पर एक करोड़ 19 लाख लोगों ने शराब नहीं पीने का शपथ लिया है। इसकी वजह से अपराध की घटनाओं में कमी आई है। इस वजह से सरकार उच्च शिक्षा के अपने वादे पर ध्यान दे पा रही है। उन्होंने कहा कि शराब दुकानों के लाइसेंस फीस को सरकार लौटा देगी। साथ ही कारपोरेशन को शराब भी लौटाना होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो