scriptAllu Arjun is ready to hit the Hindi box office now | आर्ट एंड कल्चर: अल्लू अर्जुन के तीर भेदेंगे अब हिंदी वाला बॉक्स ऑफिस! | Patrika News

आर्ट एंड कल्चर: अल्लू अर्जुन के तीर भेदेंगे अब हिंदी वाला बॉक्स ऑफिस!

सलमान की 'वांटेड' और 'दबंग' इसलिए खासी लोकप्रिय रहीं कि हीरो ने वक्त-वक्त पर, बुराई मिटाने को खलनायक की खाल ओढऩे में भी गुरेज नहीं किया और दर्शक इस अदा पर फिदा हुए। अल्लू अर्जुन सलमान के पैटर्न की ही फिल्में करते हैं और उनके सिंहासन को हिला सकने का दम रखते हैं।

नई दिल्ली

Updated: January 22, 2022 02:35:02 pm

सुशील गोस्वामी
(सदस्य, सीबीएफसी)
कुछ दिनों पहले 'पुष्पा-द राइज' रिलीज हुई, तब यूं लगा कि हिंदी दर्शकों के लिए रजत पट पर एक और आम-सी दक्षिण-ब्रांड अगरबत्ती जली है। कालांतर में इसकी सुगंध फैलती गई और इतनी फैली कि फिल्म के आशिकों के नथुनों में ठहर गई। फिर 'अल्लू अर्जुन' नाम के दक्षिण दिशा के तारे की नित्य छानबीन की गई और यह नाम धूमकेतु-सा मालूम होने लगा है।
हिंदी सिनेमा संसार-भर में देखा जाता है। फिल्मों के संवाद लोगों की जबान पर चढ़ कर उनकी लोकप्रियता सिद्ध करते हैं। इंस्टा-चर्चित किली पॉल ने पुष्पा के संवाद 'फ्लावर समझे क्या , फायर है मैं। झुकूंगा नई।' पर कमाल का लिप सिंक करके यह जतला दिया है कि अल्लू तंजानिया तक में महकने लगे हैं।

Allu Arjun
Allu Arjun

दमदार, चीते के से पुट्ठों वाले इस स्टाइलिश अभिनेता का एक्शन, संवाद अदायगी और डांस आदि अलहदा हैं। कॉमिक सेंस दक्षिण वाले चातुर्य से भरा है। भावना की अभिव्यक्ति सटीक है। यानी, हिंदी मसाला फिल्मों के लिए एक सम्पूर्ण, किंतु एक नवीन पैकेज हैं अल्लू। सुना गया है कि बॉलीवुड के दिग्गज फिल्म निर्मााता दिल में अर्जुन को कास्ट करने का अरमान लिए घूम रहे हैं।

सलमान की 'वांटेड' और 'दबंग' इसलिए खासी लोकप्रिय रहीं कि हीरो ने वक्त-वक्त पर, बुराई मिटाने को खलनायक की खाल ओढऩे में भी गुरेज नहीं किया और दर्शक इस अदा पर फिदा हुए। अल्लू अर्जुन सलमान के पैटर्न की ही फिल्में करते हैं और उनके सिंहासन को हिला सकने का दम रखते हैं।
त्रिविक्रम श्रीनिवास की 'वैंकुटा पुरुमुलु' एक ब्लॉकबस्टर फिल्म रही है, जिसके जरिए अल्लू अर्जुन 26 जनवरी को फिर हिंदी दर्शकों के समक्ष भी तहलका मचाने आ रहे हैं। यह फिल्म भगवान विष्णु की 'गजेंद्र मोक्ष' वाली कहानी पर आधारित है।

यह भी पढ़ें

शहीद हेमू कालाणी: आज भी हैं युवा वर्ग के लिए आदर्श

त्रिविक्रम श्री निवास, हरीश शंकर, सुकुमार जैसे निष्णात मसाला फिल्म निर्देशक अल्लू की प्रतिभा के अंश-अंश का दोहन करने में माहिर हैं। ये निर्देशक फिल्मों को नई ऊंचाइयां देने की दक्षिणी परंपरा को पूरा निभा रहे हैं। आप यू ट्यूब पर अल्लू की फिल्म 'डीज' के व्यूज देखेंगे, तो आंखें फटी रह जाएंगी।
वर्ष 1982 में जन्मे , 5 फिल्म फेयर, 5 नंदी पुरस्कार विजेता, फोब्र्स की सौ सेलिब्रिटी लिस्ट में शुमार हो चुके, फिल्मी परिवार के अल्लू को हिंदी की समझ है। दर्शकों को उस दिन का इंतजार है, जब खुद उनकी बोली में हिंदी के संवाद गूंजेंगे।

यह भी पढ़ें

आजादी की रक्षा के लिए शक्ति का महत्त्व समझाया था नेताजी ने

एक खास तत्व होता है, जो किसी एक्टर को सुपर सितारा बनाता है। अल्लू अर्जुन का विकाररहित, निरपेक्ष-सा भाव , उनकी मर्दानगी वाली चाल-ढाल, युवा वर्ग - विशेषकर लड़कियों में लोकप्रियता जैसे कारकों से भी ऊपर उठ कर देखें, तो उनका सबसे अलहदा पहलू है कि वे हर दृश्य में 'क्रेडिबल' नजर आते हैं। वे जैसे आत्मा की ओट में छिप कर बैठे मालूम होते हैं, जहां शस्त्र-हवा-पानी-आग उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाते हों। यह विश्वास एक समय तक अमिताभ बच्चन पैदा करते रहे थे। हिंदी सिनेमा का पिच तैयार है, जहां एक लम्बी पारी खेलने आएंगे - अल्लू अर्जुन।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.