scriptAmarnath Yatra Can Start Today Via Baltal After Pahalgam | Amarnath Yatra 2022: पहलगाम के बाद आज बालटाल से भी शुरू हो सकती है अमरनाथ यात्रा, हादसे में लापता लोगों की तलाश जारी | Patrika News

Amarnath Yatra 2022: पहलगाम के बाद आज बालटाल से भी शुरू हो सकती है अमरनाथ यात्रा, हादसे में लापता लोगों की तलाश जारी

अमरनाथ यात्रा के दौरान बादल फटने के बाद यात्रा को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था, हालांकि मौसम साफ होने के बाद यात्रा दोबारा शुरू की गई है, लेकिन सिर्फ पहलगाम के रास्ते ही खोले गए थे। अब यात्रा को लेकर एक और बड़ा अपडेट सामने आया है।

नई दिल्ली

Published: July 12, 2022 10:38:40 am

बादल फटने के बाद हुए हादसे के चलते अमरनाथ यात्रा को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। हालांकि मौसम साफ होने के बाद इस यात्रा को दोबारा शुरू किया गया है। लेकिन सिर्फ पहलगाम के रास्ते से ही श्रद्धालुओं को बर्फानी धाम जाने की मंजूरी दी गई है। अब अमरनाथ यात्रा को लेकर एक और बड़ा अपडेट सामने आया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार से पहलगाम के बाद यात्रा को बालटाल के रास्ते से भी शुरू किया जा सकता है। बता दें कि, 8 जुलाई को पवित्र गुफा के पास बादल फटने के बाद बाढ़ आई गई थी। इस हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 41 लोगों का अब भी कोई सुराग नहीं मिल पाया है। हादसे में लापता लोगों की तलाश जारी है।
Amarnath Yatra Can Start Today Via Baltal After Pahalgam
Amarnath Yatra Can Start Today Via Baltal After Pahalgam
बालटाल से भी शुरू हो सकती है अमरनाथ यात्रा
बाबा अमरनाथ के दर्शनों के लिए उत्सुक श्रद्धालुओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल पहलगाम के बाद अब यात्रा को बालटाल के रास्ते भी शुरू करने के संकेत मिल रहे हैं। माना जा रहा है कि मंगलवार को सब ठीक रहा तो यात्रा दोबारा बालटाल से भी शुरू कर दिया जाएगा।
तीन से दिन से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन
उधर...शुक्रवार 8 जुलाई को आई आसमानी आफत ने सबकुछ हिला कर रख दिया। हादसे के तीन दिन बाद भी बचाव काम जारी है। 41 लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश में टीम जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें

अमरनाथ में मची तबाही, आसमान से आई आफत, कई लोगों की मौत





इस तबाही के बाद यात्रा रोक दी गई थी। हालांकि सोमवार को श्रद्धालुओं के लिए पहलगाम का रास्ता खोल दिया गया है। बता दें कि, बाबा के भक्त पहलगाम और बालटाल के जरिए अमरनाथ गुफा तक पहुंचते हैं। फिलहाल एहतियातन बालटाल को बंद रखा गया है।
कौन करता है अमरनाथ यात्रा का प्रबंधन?
बाबा अमरनाथ की पवित्र गुफा दक्षिण कश्मीर में 3880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। इस यात्रा का प्रबंधन अमरनाथ श्राइन बोर्ड की ओर से किया जाता है।

हर वर्ष बोर्ड की ओर से यात्रा को लेकर पुख्ता बंदोबस्त किया जाता है। वहीं जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा इस बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

यह भी पढ़ें

अमरनाथ यात्रा फिर शुरू, बेस कैंप से तीर्थयात्रियों का नया जत्था रवाना

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Delhi Excise Case: मनीष सिसोदिया के घर CBI के बाद अब ED दे सकती है दस्तक, मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच संभवसुशील कुमार मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा - 'लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकार, नीतीश लाचार'CM हेमंत सोरेन के आवास पर आज UPA की बैठक, JMM, कांग्रेस और RJD होंगे शामिलड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया के यहां CBI की रेड के बाद LG का बड़ा आदेश, 12 IAS अफसरों का ट्रांसफरRajiv Gandhi Birth Anniversary: पिता राजीव गांधी को यादकर भावुक हुए राहुल गांधी, बोले- देश के लिए जो सपना आपने देखा...जेपी नड्डा आज से हिमाचल दौरे पर, नाहन-पांवटा में करेंगे जनसभा को संबोधितPICS: देशभर में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, सुनाई दे रही जयश्री कृष्णा की गूंजMumbai News: यूजी और पीजी के छात्रों को लेकर बड़ी घोषणा, मुंबई में BEST की बसों में मिलेगा कंसेशन; पढ़ें डिटेल्स
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.