scriptतो क्या वोट कटने से डर से बंद हो गया अतिक्रमण अभियान | encroachment campaign stopped due to lok sabha election 2019 | Patrika News

तो क्या वोट कटने से डर से बंद हो गया अतिक्रमण अभियान

locationबरेलीPublished: Apr 10, 2018 01:40:36 pm

Submitted by:

suchita mishra

बरेली में अतिक्रमण अभियान बंद होने के बाद लोगों के बीच शुरू हुईं चर्चाएं। लोगों का मानना है कि 2019 के चुनावों के मद्देनजर इसे बंद किया गया है।

encroachment

encroachment

बरेली। नगर निगम में भाजपा के उमेश गौतम के मेयर बनने के बाद शहर में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण को हटाया गया। अतिक्रमण अभियान में कई बार विवाद भी हुआ बावजूद इसके अतिक्रमण हटाने का अभियान जारी रहा। इसका नतीजा यह निकला कि जिन सड़कों से गुजरने में जाम में फंसना पड़ता था, अब वहां जाम की समस्या समाप्त हो गई है। अतिक्रमण अभियान में सड़क किनारे से खोखे के साथ ही इमारतों को भी गिरा दिया गया। लोगों के विरोध के बाद भी नहीं बंद होने वाला अतिक्रमण अभियान पिछले कुछ दिनों से अचानक बंद हो गया है। लोग चर्चा कर रहे हैं कि लोकसभा चुनाव में वोट न कट जाए, इसकी वजह से अतिक्रमण अभियान बंद किया गया है। जबकि नगर निगम का कहना है कि मुख्यमंत्री पोर्टल की शिकायत के निस्तारण के चलते अभी अभियान बंद है।
वोट कटने का डर
नगर निगम के अतिक्रमण अभियान को लेकर शहर भर में चर्चा रही है। कई जगहों पर जेसीबी के डर से लोगों ने अपने अवैध कब्जे खुद ही तोड़ डाले। वहीं अतिक्रमण अभियान का असर आनेवाले लोकसभा चुनाव में वोट बैंक पर भी पड़ सकता है। माना जा रहा है कि इसी वजह से अतिक्रमण अभियान को फ़िलहाल बंद कर दिया गया है।
यहां चल चुका अभियान
नगर निगम ने अब तक सैलानी रोड, मीरा की पैठ, जगतपुर, स्टेडियम रोड, श्यामगंज, पीलीभीत रोड, रामपुर गार्डन, डीडीपुरम, स्टेशन रोड, सुभाषनगर आदि स्थानों पर अतिक्रमण अभियान चला चुकी है। जबकि कई जगहों पर अवैध निर्माण पर लाल निशान लगाए गए हैं। अप्रैल माह में नगर निगम के पास अतिक्रमण का कोई प्लान नहीं है, लेकिन जिन अवैध कब्जों पर लाल निशान लगे हैं, वहां के लोग घबराए हुए हैं कि पता नहीं कब निगम की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंच जाए।
चर्चा में रहा अतिक्रमण अभियान
नगर निगम का अतिक्रमण अभियान चर्चा में रहा है। अतिक्रमण अभियान के विरोध में एक पार्षद ने तो आत्मदाह की चेतावनी दी थी, जबकि सुभाषनगर में अतिक्रमण अभियान के दौरान पुलिस पर ही हमला हो चुका है। इतना ही नहीं अतिक्रमण अभियान को रोकने के लिए मेयर उमेश गौतम को जान से मारने की धमकी भी मिल चुकी है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो