scriptएक महीने में झारखंड में अमित शाह की दूसरी बड़ी रैली, कहा- राज्य में देश की सबसे भ्रष्ट सरकार | Amit Shah Rally in Deoghar says Jharkhand Government is most corrupt govt of india | Patrika News

एक महीने में झारखंड में अमित शाह की दूसरी बड़ी रैली, कहा- राज्य में देश की सबसे भ्रष्ट सरकार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2023 07:46:41 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Amit Shah Rally in Jharkhand: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को झारखंड के दौरे पर पहुंचे। यह उनकी एक माह में झारखंड की दूसरी यात्रा थी। इस दौरान उन्होंने देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पत्नी के साथ पूजा की। इसके बाद देवघर में एक रैली को संबोधित किया।

amit_shah_in_jharkhand.jpg

Amit Shah Rally in Deoghar says Jharkhand Government is most corrupt govt of india

Amit Shah Rally in Jharkhand: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को देवघर में भाजपा की विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को देश की सबसे भ्रष्ट सरकार करार दिया। उन्होंने कहा कि कोई मंत्री-मुख्यमंत्री बनता है तो हाथ से करप्शन करता है, लेकिन इन्होंने ट्रैक्टर और रेलवे के वैगन से भ्रष्टाचार करना शुरू कर दिया। उन्होंने हेमंत सोरेन को सीधे चुनौती देते हुए कहा कि वे चुनाव मैदान में आकर दो-दो हाथ कर लें। राज्य की जनता उन्हें सरकार से हटाने के लिए तैयार बैठी है। उन्होंने उपस्थित जनसमूह का आह्वान किया वे 2024 में राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों को विजयी बनाकर एक बार फिर से देश में नरेंद्र मोदी की सरकार बनाएं। बता दें कि कि झारखंड में एक महीने के भीतर अमित शाह की यह दूसरी रैली है। इसके पहले बीते 7 जनवरी को उन्होंने चाईबासा में पार्टी की पहली विजय संकल्प रैली को संबोधित किया था।


देवघर में अमित शाह ने रखी नैनो यूरिया प्लांट की आधारशिला-

देवघर में आज दूसरी विजय संकल्प रैली को संबोधित करने के पहले केंद्रीय गृह मंत्री ने यहां इफको के नैनो यूरिया प्लांट की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि इस प्लांट से प्रतिवर्ष छह करोड़ बॉटल तरल यूरिया का उत्पादन होगा, जिसकी मदद से फसलों की पैदावार में डेढ़ गुना तक इजाफा होगा। अमित शाह ने कहा कि वे संताल परगना को जीतने का संकल्प लेने यहां पहुंचे हैं। यहां से शिबू सोरेन के परिवार का बोरिया बिस्तर बांधकर भेज देना है।

झारखंड में बढ़ रही घुसपैठियों की संख्या-

हेमंत सोरेन को आदिवासियों का विरोधी बताते हुए गृह मंत्री ने कहा कि वोट बैंक के लालच में वे यहां की जनसांख्यिकी बदल रहे हैं। यहां घुसपैठियों की संख्या बढ़ रही है। आदिवासियों और पिछड़े वर्ग की जनसंख्या कम हो रही है। घुसपैठिए आदिवासियों की जमीन हड़प रहे हैं। वे यहां की बहू-बेटियों पर अत्याचार कर रहे हैं। साहेबगंज, दुमका, गोड्डा, पाकुड़, जामताड़ा में खुलेआम घुसपैठ हो रहा है और हेमंत सोरेन इसपर रोक लगाने के बजाय सब कुछ मुस्कुरा कर देख रहे हैं।

https://twitter.com/AmitShah?ref_src=twsrc%5Etfw


हेमंत बाबू, आदिवासी बेटियों की हत्या का जवाब दो-

उन्होंने कहा- हेमंत बाबू, संथाल परगना में आपने विकास का कोई काम नहीं किया केवल जनता को मूर्ख बनाने का काम किया। जनता अब आपको जान चुकी है और आप से हिसाब मांगती है। आदिवासी बेटियों की हत्या का जवाब आपसे मांगा जा रहा है। गरीबों और आदिवासियों के विकास का पैसा दिल्ली के दरबार में पहुंचाया जा रहा है।

साइबर क्राइम का हब बना झारखंडः अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि यह क्षेत्र साइबर क्राइम का हब बन गया है। यहां बच्चों को गलत रास्ते पर ले जाकर बड़े-बड़े अपराध हो रहे हैं। भारत सरकार ने साइबर क्राइम से लड़ने के लिए जितनी भी मदद देनी चाही, लेकिन हेमंत बाबू किसी पर आगे नहीं बढ़े।

केंद्र सरकार की उपलब्धियों और कार्यों का उल्लेख करते हुए शाह ने कहा कि मोदी जी की सरकार ने गरीब, आदिवासी और पिछड़ों के हित को हमेशा वरीयता दी है। आजादी के बाद पहली बार एक गरीब आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनी हैं, यह हर गरीब और हर आदिवासी का सम्मान है।

https://twitter.com/AmitShah?ref_src=twsrc%5Etfw

 

रैली में भाजपा के कई बड़े नेता रहे मौजूद-

रैली में केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी, राज्य के पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी और रघुवर दास, सांसद निशिकांत दुबे, सुनील सोरेन और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश सहित कई नेता मौजूद रहे। रैली के पहले अमित शाह और उनकी पत्नी ने देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ के मंदिर में पूजा-अर्चना की।

यह भी पढ़ें – अमित शाह का सोरेन सरकार पर बड़ा हमला, बोले- नौकरी नहीं दे सकते तो कुर्सी खाली करो

ट्रेंडिंग वीडियो