scriptबिहार में बिगड़े हालात के बीच पटना पहुंचे अमित शाह, आज नवादा में रैली को करेंगे संबोधित करेंगे | Amit Shah reached Patna will address rally in Nawada today | Patrika News

बिहार में बिगड़े हालात के बीच पटना पहुंचे अमित शाह, आज नवादा में रैली को करेंगे संबोधित करेंगे

locationनई दिल्लीPublished: Apr 02, 2023 09:51:48 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बिहार दौरा को लेकर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार शाम पटना पहुंचे। आज से उनका बिहार दौरा शुरू हो गया है। बता दें कि सासाराम में आयोजित कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।

amit shah

amit shah

बिहार में रामनवमी के बाद से लगातार आग में झुलस रहा है। शनिवार को एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। बीते दिन बम धमाके में 5 लोगों के घायल हो गए है। वहीं दूसरी गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। बिहार के दो अन्य जिलों में बिगड़े हालात के बीच केंद्रीय मंत्री अमित शाह पटना पहुंच गए है। अमित शाह आज नवादा में रैली को संबोधित करेगे। बता दे कि इससे पहले सासाराम में हिंसा के मद्देनजर गृहमंत्री की जनसभा को रद्द कर दिया गया है।

अमित शाह विभिन्न कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मौर्य शासक अशोक की जयंती पर बिहार में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। यह पिछले सात महीनों में बिहार का उनका चौथा दौरा होगा। इस दौरान शाह के जो कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं। उन्हें बिहार में आबादी के लिहाज से मजबूत कुशवाहा समुदाय को साधने की बीजेपी की महत्वाकांक्षी रणनीति के प्रमुख हिस्से के रूप में देखा जा रहा है।

एसएसबी मुख्यालय का करेंगे भूमि पूजन


अमित शाह नवादा रैली में जाने से पहले दीघा में एसएसबी के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद गृहमंत्री एसएसबी मुख्यालय का भूमि पूजन करेंगे। वहीं से ऑनलाइन के माध्यम से बॉर्डर पर स्थित एसएसबी के 9 प्रोजेक्ट का उद्घाटन भी करेंगे।

 

यह भी पढ़ें

हिंसा की आग में झुलस रहा बिहार: सासाराम में फिर भड़की हिंसा, बिहारशरीफ में गोलीबारी में एक की मौत

 

सासाराम में बम धमाका, धारा 144 लागू


सासाराम में फिर हिंसा भड़की और बीती रात एक बम धमाका हुआ। इसमें 5 लोग घायल भी हो गए। घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है। बिहार पुलिस जगह-जगह पर प्लैग मार्च कर रही है। इस धमाके के बाद के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया है। इसके अलावा धारा 144 भी लागू की गई है। पुलिस ने सासाराम में 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो