scriptAmit Shah Slams Thackeray led Maha Vikas Aghadi Govt | Maharashtra: अमित शाह का उद्धव सरकार पर हमला, कहा, 'राजनीति से ऊपर उठकर सोचें' | Patrika News

Maharashtra: अमित शाह का उद्धव सरकार पर हमला, कहा, 'राजनीति से ऊपर उठकर सोचें'

अमिति शाह (Amit Shah) महाराष्ट्र (Maharashtra) में दो दिन के दौरे पर हैं। महाराष्ट्र सरकार पर हमला करते हुए एक कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा, "महाराष्ट्र सरकार को राजनीति से ऊपर उठकर सोचने की आवश्यकता है। ये सहकारिता मंत्रालय महत्व दें यही चाहता हूँ। आखिर क्यों महाराष्ट्र सरकार सहकारिता मंत्रालय की अनदेखी कर रही है?

नई दिल्ली

Published: December 18, 2021 06:52:57 pm

अमिति शाह (Amit Shah) महाराष्ट्र (Maharashtra) में दो दिन के दौरे पर हैं। इस दौरान अमित शाह महाराष्ट्र के लोनी में आयोजित एक कार्यक्रम 'सहकार परिषद और कृषि सम्मेलन' में पहुंचे थे। ये कार्यक्रम सहकारिता मंत्रालय द्वारा आयोजित किया गया था। इस दौरान उन्होंने महाविकस आघाडी सरकार पर हमले किए। उन्होंने कहा कि उद्धव सरकार को अब राजनीति से ऊपर उठकर सोचें और सहकारिता मंत्रालय को सपोर्ट करें। इसके साथ ही अमित शाह ने सहकारिता क्षेत्र के महत्व पर भी प्रकाश डाला।
amit shah visit Maharashtra
अमित शाह का उद्धव सरकार पर हमला

अमित शाह ने महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले को सहकारिता के लिए काशी जैसी पवित्र भूमि बताया। उन्होंने कहा कि गुजरात में सहकारिता का सबसे सफल मॉडल अमूल (Amul) बनकर उभरा है जहां 36 लाख महिलायें काम कर रही हैं।

सहकारी बैंकों में हुए घोटाले पर हमला अमित शाह ने कहा, "सहकारिता मंत्रालय इसलिए बनाया गया है क्योंकि आज भी सहकारिता प्रासंगिक है। सहकारिता आंदोलन के कार्यकर्ताओं को देखना होगा कि जल्द से जल्द हमें अपने दोष को सहकारिता आंदोलन (cooperative movement) से मुक्त करने की आवश्यकता है। एक जमाने में महाराष्ट्र के हर जिले में सहकारी बैंक आदर्श हुआ करते थे, आज स्थिति ये है कि केवल 3 बचे हैं। क्यों ? क्या हो गया? हजारों करोड़ों के घोटाले कैसे हो गए ? आरबीआई ने किया ? नहीं आरबीआई ने नही किया।"

उन्होंने कहा, "सरकार आपके साथ खड़ी है और अब सहकारिता आंदोलन को अन्याय नहीं झेलना पड़ेगा, लेकिन इसके लिए इसे बेहतर बनाने की आवश्यकता है, प्रोफेशनल युवाओं को इसमें महत्व देने की आवश्यकता है।"

इसके साथ ही अमित शाह ने सहकारी क्षेत्र के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा कि देश में चीनी मिल हैं और देश में 31 फीसदी चीनी का उत्पादन सहकारी क्षेत्र करता है। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों में इसकी भूमिका को भी बताया।

इस दौरान महाराष्ट्र सरकार पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा, "महाराष्ट्र सरकार को राजनीति से ऊपर उठकर सोचने की आवश्यकता है। ये सहकारिता मंत्रालय को महत्व दें यही चाहता हूँ। आखिर क्यों महाराष्ट्र सरकार सहकारिता मंत्रालय की अनदेखी कर रही है? विट्ठलराव विखे पाटिल एक महान दूरदर्शी थे। शुगर मिल की स्थापना उनके द्वारा की गई जो एक बड़ी प्रेरणा है। ये किसानों के लिए फायदेमंद साबित हुए हैं। सहकारिता का उद्देश्य रोजगार और व्यापार को बढ़ाना है। हम सहकारी चीनी मिलों का निजीकरण नहीं करेंगे। मैं यहाँ कुछ तोड़ने नहीं जोड़ने आया हूँ।"

अमित ने जोर देकर कहा कि, "यदि महाराष्ट्र सरकार पक्षपाती व्यवहार करेगी तो मैं मूक दर्शक बनकर नहीं बैठूँगा। सहकारिता से जुड़ी समस्याओं के लिए हम कोई समिति नहीं बनाएंगे, बल्कि आप जैसे विदद्वानों के साथ चर्चा करके सुधार लाएंगे।"

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीरUP Election 2022: पूर्वांचल में कितना और क्या गुल खिलाएगा अखिलेश का ब्राह्मण कार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.