scriptअमित शाह का आज से तीन दिन में तीन राज्यों का दौरा, आज कर्नाटक, कल MP तो परसो पहुंचेंगे बिहार | Amit Shah will visit 3 states in 3 days from today, Karnataka, MP and Bihar | Patrika News

अमित शाह का आज से तीन दिन में तीन राज्यों का दौरा, आज कर्नाटक, कल MP तो परसो पहुंचेंगे बिहार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2023 10:21:56 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Amit Shah Karnataka Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आज से तीन दिन में तीन राज्यों का दौरा शुरू हो रहा है। आज यानी कि 23 फरवरी को अमित शाह कर्नाटक के दौरे पर पहुंचेंगे। जहां वो बेंगलुरु में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। कर्नाटक में इसी साल विधानसभा का चुनाव होना है।
 

amit_shah_hd.jpg

Amit Shah will visit 3 states in 3 days from today, Karnataka, MP and Bihar

Amit Shah Karnataka Visit: बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कर्नाटक के दौरे पर जाएंगे। कर्नाटक में इसी साल विधानसभा का चुनाव होना है। यहां चुनाव को लेकर माहौल बनना शुरू हो चुका है। इस बीच आज यानी कि 23 फरवरी को अमित शाह कर्नाटक पहुंचेंगे। गुरुवार शाम अमित शाह बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही भाजपा नेता और पदाधिकारियों के साथ मीटिंग भी करेंगे। कल यानी कि 24 फरवरी को अमित शाह को मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचेंगे। जहां सतना में वो आदिवासी समुदाय को संबोधित करेंगे। परसो यानी कि 25 फरवरी को अमित शाह बिहार के दौरे पर जाएंगे। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अमित शाह के ये दौरे महत्वपूर्ण है। तीन दिन में तीन राज्यों का दौरा कर अमित शाह बीजेपी नेता-कार्यकर्ताओं को चुनाव के मद्देनजर मार्गदर्शन भी करेंगे।


कर्नाटक के बेल्लारी में अमित शाह की जनसभा आज


कर्नाटक में गुरुवार को शाह बेल्लारी में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद देर शाम बेंगलुरु में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। इसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री बासव राज बोम्मई, बीजेपी के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा सहित अन्य सीनियर नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में कर्नाटक बीजेपी के प्रभारी और महासचिव अरुण सिंह भी शामिल होंगे। बैठक में अमित शाह चुनावी जीत पर मंथन करेंगे।


 

https://twitter.com/AmitShah?ref_src=twsrc%5Etfw


शुक्रवार को एमपी पहुंचेंगे अमित शाह-

शुक्रवार 24 फरवरी को अमित शाह मध्यप्रदेश पहुंचेंगे। एमपी के मैहर में अमित शाह शारदा माता के दर्शन करेंगे और उसके बाद कोल जाति महाकुंभ और माता सबरी जयंती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शुक्रवार को मध्य प्रदेश के सतना पहुंचेंगे, जहां वह एक लाख से अधिक आदिवासी समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह प्रदेश भाजपा नेताओं से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें – चुनाव से पहले अमित शाह का बड़ा कार्यक्रम, एक लाख से अधिक लोगों को लाने की तैयारी

 

25 फरवरी को अमित शाह का बिहार दौरा-

बिहार में शनिवार को शाह बाल्मीकि नगर के लौरिया के साहुजन मैदान में एक बड़ी रैली को संबोधित करेंगे, फिर निकटवर्ती नंदनगढ़ के लिए रवाना होंगे, जहां वह बौद्ध स्तूप का दौरा करेंगे, उस स्थान को चिन्हित करेंगे जहां से राजकुमार सिद्धार्थ ने अपने शाही वस्त्र उतारे और ज्ञान की खोज में निकल पड़े। दोपहर में शाह पटना में स्वामी सहजानंद सरस्वती जयंती के अवसर पर आयोजित किसान मजदूर समारोह में शामिल होंगे और देर शाम बिहार भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे।


बिहार में उपेंद्र कुशवाहा से भी मिल सकते हैं अमित शाह-

कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि अपने बिहार दौरे के दौरान वह उपेंद्र कुशवाहा से भी मिल सकते हैं, जिन्होंने जद-यू छोड़कर नई पार्टी बनाने की घोषणा की थी। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा पहले एनडीए में शामिल थे। उन्हें केंद्रीय मंत्री भी बनाया गया था। लेकिन बाद में उन्होंने अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का जदयू में विलय कर दिया था। अब वो जदयू से अलग कर नई पार्टी बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें – पाला बदलते बदले उपेंद्र कुशवाहा के सुर, कहा- 2024 में मोदी के सामने कोई चुनौती नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो